BREAKING NEWS
Search
स्कूल

स्कूल बन गया दलदल छात्र हो रहे बीमार, शिकायत के बावजूद नहीं हुई सुनवाई

483
Share this news...

समुचित जल निकासी न होने से पूरे गांव का पानी जमा होता है स्कूल परिसर में…

–परविंदर राजपूत

आगरा: प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ प्राथमिक विद्यालयों की स्थिति और शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन प्राथमिक विद्यालय की स्थिति सुधर नहीं पा रही है। ऐसा ही कुछ ब्लॉक बरौली अहीर की ग्राम पंचायत नगला कली में स्थित प्राइमरी स्कूल की है, जहां पूरे गांव के नाले का पानी जमा होने से स्कूल परिसर में नरकीय हालात होते जा रहे है। स्वच्छ्ता के प्रति जागरूक बनाने वाला विद्यालय खुद गंदगी का घर बन चुका है।

लगातार जमा हो रहे नाले के पानी के कारण छात्रों में बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। बारिश के दिनों में तो यह समस्या और भी गंभीर बन जाती है। स्कूल परिसर में कई फुट पानी भर जाता है जिसके चलते कई दिनों तक स्कूल बंद करना पड़ता है। इस समस्या के करण स्कूली छात्रों को दो चार होना पड़ रहा है तो बहुत से स्कूली छात्रों ने स्कूल आना ही छोड़ दिया है।

स्कूल के हेड टीचर अमित ने बताया कि नाले का कीचड़ युक्त पानी घुसने से परिसर में दलदल की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। अपने उच्च अधिकारियों को व ग्राम प्रधान को लिखित में शिकायत की गई है लेकिन उसके बाद भी सात महीनों से समस्या जस की तस है।

इस संबंध में ग्राम प्रधान से जब बात की गई तो प्रधान पति भूपालदास का कहना है कि नाले का निर्माण कराया जा रहा है लेकिन गांव के ही करन शुक्ला ने अपने घर के आगे नाले का निर्माण रोक रखा है। उसके विरोध के कारण नाला रुका होने के चलते नाला चोक हो गया है और नाले का गन्दा पानी स्कूल में जमा हो रहा है। बीडीओ ओर एडीओ पंचायत से भी इस सम्बन्ध में शिकायत की गई है। उन्होंने कारवाई के आदेश दिए है।

उधर करन शुक्ला का कहना है कि वह नाला निर्माण का विरोध नही कर रहे है, लेकिन प्रधान मानक के अनुरूप नाले का निर्माण नहीं करवा रहे हैं।

Share this news...