BREAKING NEWS
Search
Coronavirus Patients getting recovered

केरल के दूसरे मरीज को अस्पताल से मिली छुट्टी, तीन में दो डिस्चार्ज

72

New Delhi: केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित एक और मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और उसे फिलहाल घर में निगरानी में रखा गया है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया कि केरल में तीन मामले सामने आए थे। इनमें से दो को डिस्चार्ज कर दिया गया है। तीसरे हालत स्थिर है। इससे पहले केरल सरकार ने बताया कि अब-तक जांच किए गए 418 में 405 लोगों में वायरस से संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। इनमें से तीन को छोड़कर अन्य लोगों की रिपोर्ट की प्रतिक्षा है

चीन में कोरोना वायरस महामारी से मरने वालों की संख्या सोमवार को 1,700 से अधिक हो गई। इस दौरान हुबेई प्रांत में 100 से अधिक लोगों की मौत हुई, जो वायरस का केंद्र है।समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार अपने दैनिक रिपोंर्ट में, प्रांत के स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि 1,933 नए मामले सामने आए हैं। इससे लगभग 70,400 लोग पूरे देश में संक्रमित हो गए हैं। देशभर में अभी तक 1,765 लोगों की मौत हो चुकी है।

2,048 नए मामलों की पुष्टि

समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार चीनी स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को कहा कि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमण का 2,048 नए मामलों की पुष्टि हुई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार रविवार को इससे 105 लोगों की मौत हुई। हुबेई में 100 लोगों की मौत के अलावा हेनान में तीन और गुआंग्डोंग में दो लोगों की मौत हुई।

नेपाल ने चीन से वापस लाए गए लोगों को निगरानी में रखा

नेपाल ने हुबेई से वापस लाए गए 175 नागरिकों को भक्तपुर जिले में उन्हें निगरानी में रखा गया है। इसमें नेपाल के 170 छात्र, 1 कर्मचारी, 2 सैलानी और 2 बच्चे शामिल हैं। इन्हें रविवार सुबह नेपाल एयरलाइंस की चार्टर्ड उड़ान से काठमांडू लाया गया।