BREAKING NEWS
Search
bjp

पुत्र मोह में अटकी भाजपा की दूसरी सूची

502

इंदौर। मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है, जबकि दूसरी सूची अटकी हुई है।लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने उलझाई भाजपा की दूसरी सूची।

सुमित्रा महाजन और कैलाश विजयवर्गीय अपने-अपने बेटों को टिकट दिलाने के चक्कर में ये खेल खेल रहे हैं। तीन दिन पहले भाजपा ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है, जिसमें 177 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है।

भाजपा द्वारा जारी पहली सूची के अनुसार सुमित्रा महाजन और कैलाश विजयवर्गीय के गृह जिला इंदौर से अभी भाजपा के द्वारा प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की गई है, जबकि इंदौर जिले में कुल 9 विधानसभा क्षेत्र है। ऐसा पहली बार हुआ है कि भाजपा की सूची जारी हुई हो और इंदौर से प्रत्याशियों की सूची ना हो।

सूत्रों के अनुसार कैलाश विजयवर्गीय अपने पुत्र आकाश विजयवर्गीय को जहां टिकट दिलाना चाह रहे हैं। वहीं सुमित्रा महाजन अपने पुत्र मंधर महाजन या फिर अपनी बहू को लड़ाना चाह रही है, इसी झगड़े में सीटों का यह खेल रुका हुआ है।

गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग की अधिसूचना के अनुसार नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 9 नवंबर है, वहीं नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 14 नवंबर है। मध्यप्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटों के लिए 28 नवंबर को मतदान होना है, इस लिहाज से राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है।