BREAKING NEWS
Search
haaji aalam

पवई ग्राम के हाजीपुर क़ुदरत पंचायत चुनाव में फर्जीवाड़े के खिलाफ हाई कोर्ट जाएंगे सेकेंड विनर हाजी सलमान

128
Share this news...

आजमगढ़। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बावजूद उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह दिखा। यूपी के कई स्थानों पर हिंसक वारदातों व मतपेटियां लूटने की घटना सामने आई। तो वहीं आजमगढ़ के पवई गांव के हाजीपुर कुदरत ग्राम पंचायत में सैकड़ों से ज्यादा फर्जी आधार कार्ड के साथ मत डालते हुए दर्जनों लोग को रंगे हाथों पवई थाना प्रभारी अयोध्या तिवारी ने गिरफ्तार किया। पकड़े गए अभियुक्तों पर आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 471, 171डी, 120 बी मुकदमा पंजीकृत कर उन्हें जेल भेज दिया गया।

थाना प्रभारी ने पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ व जांच शुरू किया तो फर्जीवाड़े का सरगना प्रधान पद का प्रत्याशी मोहम्मद अहमद उर्फ गुड्डू निकला!

अब जबकि चुनाव परिणाम घोषित किया जा चुका है। जिसमें करीब 168 वोटों से मोहम्मद अहमद उर्फ गुड्डू विजयी घोषित किया गया। तो वहीं सेकेंड विनर रहे हाजी सलमान ने चुनाव को निरस्त कराने की मांग की है।

हाजी सलमान का आरोप है जब फर्जी तरीके से वोटिंग की बात सामने आ गई है तो चुनाव आयोग को चुनाव निरस्त कराकर फिर से चुनाव कराने चाहिए। सलमान ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा यदि चुनाव निरस्त नहीं किये जाते हैं तो वे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

Share this news...