लाश

महिला की अर्धनग्न लाश मिलने से इलाके में फैली सनसनी

169
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती। उत्तर प्रदेश में महिलाओं पर हो रहे अपराध की घटनाएं लगातार जारी हैं। उत्तरप्रदेश में अब युवतियों की इज़्ज़त और जान की सुरक्षा पर बड़े सवाल उठ रहे हैं। दरअसल, गांवों- कस्बों से लेकर राजधानी में स्कूल-कॉलेज की लड़कियों के साथ बलात्कार और हत्या के खौफ़नाक मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

ताजा मामला श्रावस्ती जिले के इकौना थाना क्षेत्र के ग्राम इटवरिया से आया है, जहां निर्माणाधीन पुल के निकट एक बाग मे महिला की लाश क्षत विक्षत अर्धनग्न अवस्था मे पाया गया है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर शिनाख्त करने का प्रयास शुरू कर दिया है।

श्रावस्ती जिले के इकौना थाना क्षेत्र के ग्राम इटवरिया मे निर्माणाधीन पुल के पास एक सागवन बाग मे एक अज्ञात लगभग 30 से 35 वर्षीय महिला की लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। महिला के चेहरे और गले के साथ हाथ की उंगलियों पर धारदार हथियार से वार किए गए हैं। वही अर्ध नग्न अवस्था मे मिलने से रेप जैसे घटना होने से इनकार नही किया जा सकता है।

महिला की पहचान नही हो पा रही है। मृतका को देखने के लिए भारी भीड़ इकट्ठा होकर पहचान करने मे जुटी है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पहचान कराने में जुटी है।

वहीं लाश के कुछ दूरी पर महिला के कटे बाल और शराब की बोतल समेत चाकू मिलने से प्रतीत होता है, कि इस जघन्य घटनाक्रम को सोंची समझी साजिश के साथ अंजाम दिया गया है।

लाश देखने से ऐसा लगता है कि पहले महिला के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया है। उसके बाद महिला को चाकुओं से गोद कर हत्या कर शव फेंक दिया गया है। फिलहाल, मौके पर फोरेंसिक टीम भी पहुंचकर जांच में जुटी है।

लेकिन महिला को किसने मारा है? इन सवालों का जवाब अभी पुलिस के पास नही है। इस मामले पर CO सिटी डॉ जंग बहादुर यादव भी पहुंचे और घटना स्थल की जांच करते हुए पुलिस को पहचान कराने के निर्देश दिए हैं।