BREAKING NEWS
Search
Sitapur Gas leakage

सीतापुर की दरी फैक्ट्री में गैस रिसाव से सात की मौत, पांच एक ही परिवार के

208

New Delhi: जिले के बिसवां कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर गांव में दरी फैक्ट्री में दम घुटने से सात लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन पुरुष, एक महिला व तीन बच्चे शामिल हैं। इसमें पांच लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। प्रथमदृष्टया मौत का कारण पड़ोस की एसिड फैक्ट्री गैस का रिसाव माना जा रहा है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बगल की फैक्ट्री से तेजाब रिस कर आ गया था जिसकी वजह से गैस बन गई। चंदनपुर गांव के मुनव्वर ने अपने परिवार के पांच लोगों की मौत की पुष्टि की है। उसके मुताबिक उसका बहनोई अतीक यहां पर चौकीदारी करता था।

वह अपने परिवार के साथ रात में यही रुकता था। मुनव्वर ने बताया कि मरने वालों में अतीक, उसकी पत्नी सायरा, बेटी आयशा, बेटा अफरोज व फैसल शामिल हैं। वहीं अभी दो लोगों की पहचान नहीं हो पाई है।

जांच के बाद स्पष्ट होगी स्थिति

घटना के बारे में एसडीएम बिसवां सुरेश कुमार ने कहा कि जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। विशेषज्ञों की टीम को मौके पर आ रही है। फैक्ट्री में अत्याधिक बदबू व गैस की वजह से जांच करने में मुश्किलें आ रहीं हैं। वहीं लखनऊ से भी एक्सपर्ट टीम भी सीतापुर के लिए रवाना हो गई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ दुखी, दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीतापुर में एक दरी फैक्ट्री में जहरीली गैस रिसाव से लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने का निर्देश देने के साथ घटना से प्रभावित व्यक्तियों को हर सम्भव राहत देने को कहा है। इसके साथ ही दोषियों के खिलाफ बेहद सख्त कार्रवाई का भी निर्देश दिया है।