mithla student union

मिथिला स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ताओं को हटाने के दौरान पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई सदस्य हुए घायल

195

दरभंगा। सोमवार को मिथिला विकास बोर्ड की मांग को लेकर मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने दरभंगा में NH 57 पर धरना प्रदर्शन किया। उस दौरान पुलिस प्रशासन ने यूनियन के कार्यकर्ताओं को हटाने के दौरान लाठीचार्ज किया।

इसमें यूनियन के सदस्य बहुत जख्मी हो गये। जिसके बाद इसके विरोध में मिथिला स्टूडेंट यूनियन मुजफ्फरपुर की टीम ने अघोरिया बाजार चौक पर CM नीतीश कुमार का पुतला दहन किया।

attack by police

Janmanchnews.com

मिथिला स्टूडेंट यूनियन के द्वारा 2 साल से उत्तर बिहार के विकास के लिए मिथिला विकास बोर्ड की मांग कर रही है। जिसको लेकर यूनियन ने पहले भी दिल्ली और राज मैदान में हजारों की संख्या में छात्रों ने धरना प्रदर्शन किया और नीति आयोग को ज्ञापन सौंपा था।

मौके पर यूनियन के विश्वविद्यालय अध्यक्ष दावूद इब्राहीम ने कहा कि सेनानियों पर हुआ लाठीचार्ज बहुत की गलत है, अगर सरकार जिले के पुलिस अधीक्षक पर कारवाई नहीं करती हैं, तो छात्र और उग्र हो जायेंगे। 

इस मौके पर यूनियन के जिला सचिव शब्बु मिर्ज़ा, सोशल मीडिया प्रभारी अभिषेक कुमार, जिला प्रवक्ता हर्ष भरद्वाज, अकीफ़ रहमानी, इब्रर आलम अजहर, आकाश पलव, गुड्डू कुमार, मौहम्मद साहिल अली, रवि शेखर, मौहम्मद इरफान, उज्जल कुमार आदि युवा मौजूद थे।