BREAKING NEWS
Search
sharad yadav

शरद यादव ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, हो सकती हैं कानून कार्रवाई

495
Sarfaraz Alam

मोहम्मद सरफ़राज़ आलम

सहरसा- लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही आदर्श आचार संहिता कानून बिहार में लागू हो गया है. इसके साथ ही निर्वाचन आयोग ने जिले के आला अधिकारियों को आचार संहिता कानून शख्ती से पालन कराने को लिए निर्देश भी जारी कर दिया है. उसके बावजूद जिले के नेतागण आचार संहिता नियम कानून का खुलेआम उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं.

इसी दौरान बुधवार शरद यादव सहरसा पहुंचे. जहां उनके काफिले में कई गाड़ियों पर बैनर पोस्टर लगा हुआ दिखा. जबकि बुधवार को ही मुख्य निर्वाचन आयोग खुद सहरसा में थे और अधिकारियों को आदर्श आचार सहिंता उल्लंघन का सख्ती से कार्रवाई करने का दिशा निर्देश देते दिखे.

इस दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि आचार संहिता उल्लंघन करने वाले नेताओं पर आदर्श आचार संहिता कानून के तहत वैसे नेताओं के साथ सख्ती से कार्रवाई करने का दावा भी किया.

वहीं दूसरी तरफ बुधवार शरद यादव के काफिले में शामिल नेता आदर्श आचार संहिता कानून का धड़ल्ले से धज्जियां उड़ाते हुए नजर आए. आदर्श आचार संहिता कानून लागू है. उसके बावाजूद राजनितिक दल के लोग अपनी गाड़ियों में नेम प्लेट और पार्टी का झंडा गाड़ी में लगाकर खुलेआम घूम रहे और जिले के अधिकारी इस मामले बेखबर है.