BREAKING NEWS
Search
shravasti-breaking

पढ़ें श्रावस्ती की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

673
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती (खबर 1)। मूक बधिर कैम्प के दर्जनों बच्चों की बिगड़ी हालत। आनन फानन सभी को जिला अस्पताल में किया गया भर्ती। उल्टी दस्त से पीड़ित हुए दर्जनों मासूम। किरन, प्रभु, उषा, रवि, जीसान, इब्राहिम, अफसाना, सलीम, सलमा, अनिल, विक्रम, सुभाष, खुशबू, मंजू आदि बच्चों की उम्र 6 वर्ष से 12 वर्ष के बीच। CMO ने मौके पर पहुंच कर बच्चों का जाना हाल। जिला मुख्यालय पर संचालित हो रहे मूक बधिर कैम्प का मामला।

Silent Deaf Camp

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 2)। जिले के विभिन्न थानों की पुलिस द्वारा शांति भंग के आरोप में सात व्यक्तियों को किया गया गिरफ़्तार। यातायात नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में 20 वाहनों का चालान करते हुए पुलिस ने वसूले 3000 रुपये शमन शुल्क।

Seven people arrested

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 3)। जिलाधिकारी दीपक मीणा और पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक हुई सम्पन्न। बैठक में आगामी त्यौहार दुर्गा पूजा, दशहरा के दृष्टिगत सभी प्रकार की चुनौतियों से निपटने के लिये व समाज में भय मुक्त, सुदृढ़ वातावरण बनाने के लिये उपस्थित सभी गणमान्य एवं संभ्रांत व्यक्ति से वार्ता की गई, तथा त्यौहार को निर्भीक होकर हर्षोल्लास, भाई-चारा के साथ मनाये जाने की अपील की गयी।

DM and SP Meeting

Janmanchnews.com

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि यदि अराजकतत्वों द्वारा त्यौहार में बाधा उत्पन्न करने की साजिश का प्रयास हो तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस को दे, जिससे समय रहते उसके खिलाफ कठोर  कार्यवाही की जा सके। कमेटी बैठक में पुलिस व प्रशासन के अधिकारी, कर्मचारी सहित गणमान्य, संभ्रांत व्यक्ति मौजूद रहे।

श्रावस्ती (खबर 4)। 21 बच्चों के बीमार होने का मामला। जिलाधिकारी दीपक मीणा पहुंचे जिला अस्पताल। उल्टी दस्त से पीड़ित बच्चों का जाना हाल चाल। मुख्य चिकित्साधिकारी को बच्चों के उपचार को लेकर दिए निर्देश। बच्चों की हालत में तेज़ी से हो रहा सुधार।

Deepak Meena on hospital

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 5)। थाना प्रभारी मल्हीपुर समेत दो सिपाहियों पर गरीब दुकानदार को दूकान से बाहर निकाल कर मारने का लगा आरोप। पीड़ित दुकानदार के साथ SP ऑफिस पहुँचे सत्ता पक्ष के पूर्व सांसद पद्मसेन चौधरी ने SP से की शिकायत। कार्यवाई का कोई आश्वासन नही मिलने पर भड़के ग्रामीणों ने BJP के पिछड़ा वर्ग कार्यकर्ता सम्मेलन में किया हंगामा।

allegation on police

Janmanchnews.com

पीडितों ने सत्ता पक्ष के विधायक और सांसद पर भी लगाया आरोप। कार्यक्रम में सम्मलित कुछ BJP कार्यकर्ताओं ने कहा अगर नही होगी थाना प्रभारी और सिपाहियों पर कार्यवाई तो हम छोड़ देंगे BJP पार्टी। थाना मल्हीपुर के बदला चौराहे के पास का मामला।

श्रावस्ती (खबर 6)। (नन्द कुमार गुप्ता) जर्जर पड़े नदी के घाटों पर कैसे होगा पूजा के बाद दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन। थाना क्षेत्र मल्हीपुर की 71 व थाना क्षेत्र सोनवा के नासिरगंज चौकी की छह मूर्तियों सहित जनपद बहराइच के रुपईडीहा, बाबागंज, नवावगंज की मूर्तियों का भी थाना क्षेत्र मल्हीपुर के घाटों पर होता हसि विसर्जिन।

Bank of river

Janmanchnews.com

जमुनहा की प्रतिमाएं राप्ती नदी के तिरमुहानी घाट, कथरा माफी, गजोवरी की राप्ती वैराज पर होती हैं विसर्जित। बररोहपुल व जंगलदास कुटी के पास भकलापुल के नीचे चार दर्जन से अधिक मूर्तियों के होने वाले मूर्ति विसर्जन स्थल के घाटों की हालत काफी दयनीय है। समय से पूर्व घाटों का नही हुआ मरम्मत तो विसर्जन के दौरान होगी समस्या।

श्रावस्ती (खबर 7)। (नन्द कुमार गुप्ता) मल्हीपुर बाबागंज मार्ग की दोनों पटरियों पर लगी घास और खरपतवार की ऊंची झाड़ियां चोर उचक्कों के लिए बरदान हो रही साबित। पीडब्ल्यूडी विभाग व पुलिस प्रशासन की अनदेखी का शिकार हो रहे राहगीर। सड़कों के किनारे लगी ऊंची ऊंची झाड़ियों के चलते शाम होते ही सड़को पर पसर जाता है सन्नाटा। आये दिन इन्ही झाड़ियों का सहारा लेकर मौका पाते ही चोर, बदमाश राहगीरों को बनाते हैं अपना शिकार।

Malhipur road

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 8)। (गुलफाम अहमद) अवैध खनन का जारी सिलसिला, थमने का नहीं ले रहा नाम खनन का खेल। जनपद श्रावस्ती के तहसील भिनगा में अवैध का कार्य नहीं रुक रहा। भुजंगा कैन नाले के पास अवैध खनन करते हुए वाहन की तस्वीरें हुई कैमरे में कैद।

illigal

Janmanchnews.com