BREAKING NEWS
Search
shravasti breaking

पढ़ें श्रावस्ती की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

564
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक की रिपोर्ट,

श्रावस्ती (खबर 1)। एसपी आशीष श्रीवास्तव के निर्देश पर जिले की पुलिस ने रातभर चलाया विशेष अभियान। इकौना, सोनवा, सिरसिया, मल्हीपुर, भिनगा, गिलौला पुलिस ने 30 वारंटियों, 5 वांछित और 3 जिला बदर आरोपियों को किया गिरफ्तार।

shravasti

Janmanchnews.com

पुलिस की बड़ी कार्यवाही से जिले के अपराधियों में मचा हड़कंप।

श्रावस्ती (खबर 2)। शारीरिक व मानसिक तनावों को दूर करने के लिए पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के निर्देश पर पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों को मानसिक दबावों से निपटने हेतु सक्षम बनाने के उद्देश्य से एक योग सत्र का आयोजन किया गया।

shravasti

Janmanchnews.com

योग प्रशिक्षक अरुण कुमार योग गुरु द्वारा अतिव्यस्त दिनचर्या के बीच बिगड़ते स्वास्थ्य को कैसे संभाला जाए व मानसिक तनावों दूर रखने में सहायक योग का अभ्यास कराया गया।

पुलिस बलों के मानसिक दबावों के दृष्टिगत योग को सर्वोत्तम उपचार के तौर पर दिनचर्या में शामिल कर उन दबावों से निपटने में पुलिस बल को सक्षम बनाने हेतु पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि समय समय पर ऐसे और भी सत्रों का आयोजन किये जायेगें ताकि पुलिस बल इन्हें अपनी दिनचर्या में शामिल कर लाभान्वित हो सके। इस दौरान सैकड़ों पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

श्रावस्ती (खबर 3)। बौद्ध स्थली श्रावस्ती के महामंगोल मंदिर की थाईयों ने दर्जनों गांवों के रास्ते पर किया अतिक्रमण। जिससे आक्रोशित हुए आस पास के ग्रामीण।

मौके पर जमा हुए भारी संख्या में लोग। सूचना पाकर मजके पर पहुंचे SDM, CO, इकौना थाना प्रभारी और श्रावस्ती चौकी इंचार्ज। लोगों के आक्रोश को देखते हुए हटवाया अतिक्रमण।

shravasti

Janmanchnews.com

इस दौरान हिन्दू हवा वाहिनीं के राजेश वर्मा, कृष्णदेव सिंह, अंगद उपाध्याय, संतोष पटेल समेत भारी संख्या में मौजूद लोगों ने प्रशासन की जमकर की प्रशंसा।

श्रावस्ती (खबर 4)। इकौना के नवागत थाना प्रभारी देवेंद्र पांडेय ने क्षेत्र के गणमान्य लोगों संग की बैठक। इलाके के बारे में और थाना क्षेत्र की समस्याओं के बारे में हुई चर्चा। लोगों से किया परिचय। किसी भी समय कोई भी सूचना देने की कही बात।

shravasti

Janmanchnews.com

इस दौरान पत्रकार, नगर के गणमान्य, ग्राम प्रधान एवं प्रतिनिधि समेत कई रहे मौजूद।

नन्द कुमार गुप्ता की रिपोर्ट,

श्रावस्ती (खबर 5)। सांसद दद्दन मिश्र ने सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की हकीकत जानने के लिए बालापुर में लगाई चौपाल। विकास खण्ड जमुनहा के ग्राम पंचायत बालापुर में ग्रामीणों व बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 30 आज सांसद दद्दन मिश्रा का जन्मदिन मनाया।

वहीं सांसद ने सरकार की विभिन्न प्रकार की लाभकारी योजनाओं की विस्तार पूर्वक जानकारी दी। साथ ही कई वक्ताओं ने अपने अपने विचार व्यक्त किये।

shravasti

Janmanchnews.com

इस मौके पर कमलेश मिश्रा, ग्राम प्रधान दिनेश आर्य, बुध सागर, सन्दीप जायसवाल, प्रह्लाद सिंह, प्रमोद शर्मा, एसओ मल्हीपुर, तहसीलदार राज कुमार पांडेय, डाक्टर एसबी सिह सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

श्रावस्ती (खबर 6)। श्रावस्ती जनपद के जमुनहा इलाके में सड़कों की हालत बद से बदतर है। जमुनहा बहराइच सड़क मार्ग को पीडब्लूडी विभाग आये दिन गढ्ढामुक्त के नाम लाखों रुपये पानी की तरह बहाने पर तुला है।

shravasti

Janmanchnews.com

वहीं मुनव्वर गांव से हरदत्त नगर गिरण्ठ के दुर्गापुरवा तक सड़क व पुल के निर्माण में करोड़ों रुपये का खेल हो चुका है। सड़क के बीच बनी पुलिया धंस गई। वहीं दुर्गापुरवा के पास बना पुल की दोनों साइड की पटरियां ध्वस्त है। सड़क पर चलने वाले वाहनों से कभी भी जानलेवा हादसा हो सकता है।

श्रावस्ती (खबर 7)। एक तरफ जिले के कई स्थानों पर फैल रहा संक्रामक रोग। तो दूसरी तरफ इकौना नगर में जगह जगह गन्दगी व्याप्त है, और खुले में सुवर भी घूमते हुए रोगों को दावत दे रहे हैं।

shravasti

Janmanchnews.com

नगर के किसी भी गली में आप जाकर देख लें आपको गन्दगी के अम्बार पर मंडराते सुवर दिख जाएंगे।

श्रावस्ती (खबर 8)। सिरसिया के चिलवरिया शिव मंदिर में शिवसेना की हुई बैठक। जिला प्रमुख सहदेव मिश्रा ने लोगों को किया सम्बोधित। उन्होंने कहा कि इस समय बिन पैसे के कोई काम नही होता, चारों तरफ लूट मची हुई है।

shravasti

Janmanchnews.com

सरकारी अस्पतालों में बाहर की दवाएं लिखने वाले सावधान हो जाएं क्योंकि शिवसेना की उनपर कड़ी नजर है। ऐसा करने पर अगले दिन उन्हें ओपीडी शिवसेना नहीं करने देगी। इस दौरान भारी संख्या में शिव सेना के लोग रहे मौजूद।