BREAKING NEWS
Search
shravasti breaking

पढ़ें श्रावस्ती की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

1016
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक की खास रिपोर्ट,

श्रावस्ती (खबर 1)। जिलेे की पुलिस ने शांति भंग के आरोप में 3 लोगों को किया गिरफ़्तार। पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाकर 27 वाहनों का चालान करते हुए 4300 रुपये वसूले शमन शुल्क। इस दौरान वाहन चालकों को यातायात नियमों के बारे में किया गया जागरूक।

श्रावस्ती (खबर 2)। कल इकौना में हुए सड़क हादसे में बाइक और कार की टक्कर का मामला। 2 युवकों की हुई थी मौत। पोस्टमार्टम में लापरवाही की शिकायत लेकर परिजन पहुंचे भिनगा विधायक असलम राइनी के पास।

shravasti MLA1

Photo: विधायक असलम राइनी

विधायक के हस्तछेप के बाद आनन फानन हुआ शवों का पोस्टमॉर्टेम। PM के बाद शव लेकर अपने घर रवाना हुए परिजन।

श्रावस्ती (खबर 3)। सोनवा थाना छेत्र के चन्दरखा बुजुर्ग गांव में बीती आधी रात को सन्दिग्ध अवस्था में चोर समझकर शुभम पुत्र लक्ष्मण को अंकित कुमार पांडेय ने पकड़ा।

shravasti letter

Janmanchnews.com

डायल 100 को दी सूचना। मौके पर पहुंची डायल 100 की पुलिस व्यक्ति को ले गयी थाने। इस बारे में थाना प्रभारी डीडी मिश्रा ने बताया कि मामला सन्दिग्ध है। पकड़े गए व्यक्ति के बारे में जांच पड़ताल कर कार्यवाही की जाएगी।

श्रावस्ती (खबर 4)। भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने विकास खण्ड कार्यालय इकौना के परिसर में किसान यूनियन के संस्थापक स्वर्गीय चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत का जन्म दिवस धूमधाम से मनाया।

shravasti1

Janmanchnews.com

इस दौरान विनोद शुक्ला, बृजेश यादव, सोम शर्मा, कैलास नाथ शुक्ला, रक्षाराम यादव, लालता यादव, समेत भारी संख्या में किसान रहे मौजूद।

नन्द कुमार गुप्ता की रिपोर्ट,

श्रावस्ती (खबर 5)। गरीबी की मार झेल रही 50 वर्षीय बेबस महिला किसी तरह मनरेगा में मजदूरी करके परिवार का पेट भरने को है मजबूर। विकास खण्ड हरिहरपुर रानी के ग्राम पंचायत लक्ष्मनपुर कोठी निवासी इसरावती फूंस की झोपड़ी, मिट्टी की दीवार बनाकर रहने को है मजबर।

shravasti poor people

Janmanchnews.com

महिला के पूर्व में पति के मरने के बाद बड़े बेटे कालिया की हुई थी शादी। तीन साल बाद घर में हुआ पोते का जन्म। फिर भी गरीबी ने नही छोड़ा साथ। एक वर्ष पूर्व बेटे कालिया की हुई मौत। कुछ दिन बीते ही थे कि अचानक बहू की भी हुई मौत, जिससे मानो इसरावती पर टूटा पहाड़।

इतनी बड़ी मुसीबत सहन करते हुए भी महिला को एक सरकारी आवास, स्वच्छ पीने के लिए पानी, शौंचालय भी नहीं हुआ नसीब।विकास का ढिढोरा पीट रही शासन व प्रशासन को क्या महिला पर आयेगी तरस। चंद बचे महिला के जीवन में क्या आ सकती है खुशी की लहर, यह समय के गर्भ में हैं।

रोहित गुप्ता की रिपोर्ट,

श्रावस्ती (खबर 6)। युवा वोटर ही लोकतंत्र की रीढ़ की हड्डी होता है। प्रत्येक बूथ पर न्यूनतम बीस युवा मतदाताओं को जोड़ने के लिए कार्यकर्ता कड़ी मेहनत कर रहे है। यह बातें श्रावस्ती भाजयुमो के जिलाध्यक्ष शुभम कश्यप ने रविवार को कही। श्री कश्यप ने रविवार को गिलौला कस्बा एवं लेंगड़ी गूलर न्याय पंचायत में यंग वोटर अभियान चलाया।

shravasti 2

Janmanchnews.com

उन्होंने बताया कि यह अभियान आज से 11 अक्तूबर तक चलेगा जिसमें युवा मोर्चा के कार्यकर्ता घर-घर जाकर युवा मतदाता बना रहे है। इस अवसर पर रवि गुप्ता, रोहित गुप्ता, नयन मद्देशिया मौजूद रहे।

श्रावस्ती (खबर 7)। भिनगा कोतवाली में आगामी त्यौहारों को लेकर SDM और CO की अध्यक्षता में हुई शांति कमेटी की बैठक। बैठक में आगामी त्योहारों को लेकर समस्याओं पर हुई चर्चा।

shravasti

Janmanchnews.com

मौजूद सभी सम्मानित महानुभावों से आगामी त्यौहार शांतिपूर्ण व सौहार्द पूर्वक मनाने की अपील की गयी। इस दौरान थाना प्रभारी, कस्बा प्रभारी, पुलिस और गणमान्य लोग रहे मौजूद।