shravasti-breaking

पढ़ें श्रावस्ती की दिनभर की बड़ी ख़बरें एक झलक में…

412
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती (खबर 1)। SP आशीष श्रीवास्तव के द्वारा थाना सिरसिया का हुआ अर्दली रूम। इस दौरान थाना कार्यालय में रजिस्टरों का निरीक्षण तथा विवेचकों की लंबित विवेचनाओं की समीक्षा की गई और एक सप्ताह के अंदर, एक माह से ज्यादा लंबित विवेचनाओं तथा जांच प्रार्थना पत्रों का अभियान चलाकर निस्तारण करने के कड़े दिशा निर्देश दिये। इस दौरान क्षेत्राधिकारी नगर डॉ जंगबहादुर यादव व अन्य अधिकारी, कर्मचारीगण मौजूद रहे।

SP ashish shrivastav

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 2)। जिले के सभी थानों पर समाधान दिवस का हुआ आयोजन। कोतवाली भिनगा पर पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में समाधान दिवस में आए हुए फरियादियों की समस्याओं को सुना गया व उनका निराकरण करने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया।

samadhan Divas

Janmanchnews.com

साथ ही साथ यह भी निर्देशित किया कि फरियादियों की समस्या को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए उनकी समस्याओं का हर संभव निराकरण किया जाए। इस दौरान थाना प्रभारी सहित पुलिस, प्रशासन के अधिकारी, कर्मचारीगण मौजूद रहे।

श्रावस्ती (खबर 3)। (नन्द कुमार गुप्ता) जूनियर विद्यालय जमुनहा के पुलिस चौकी के पास रामलीला मैदान में आगामी त्यौहार को लेकर एसपी आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में शान्ति कमेटी की बैठक हुई सम्पन्न।

meeting

Janmanchnews.com

जिलाधकारी के प्रतिनिधि के तौर पर मुख्य विकास अधिकारी ने लोगों को शान्ति रूप में सभी त्यौहारों को मनाने की अपील की, यदि किसी प्रकार से अशांति फैलाने की चेष्ठा की तो प्रशासन अपना काम करेगा, जिसकी सूचना तुरन्त देते हुए अपने फोन नम्बर भी लिखवाए। इस मौके पर तहसीलदार जमुनहा, थाना प्रभारी सहित क्षेत्र के लोग मौजूद रहे।

श्रावस्ती (खबर 4)। (नन्द कुमार गुप्ता) जिलाधिकारी द्वारा दिये गए आदेशों का कई दिन बीत जाने के बाद भी विभागीय अधिकारियों ने नही किया पालन। स्वास्थ्य विभाग की टीम की कड़ी मेहनत के वावजूद बुखार से पीड़ित मरीजों में हुआ सुधार।

bad candition of Road

Janmanchnews.com

हरदत्त नगर गिरण्ठ के अयोध्यापुरवा में बुखार से पीड़ित ग्रामीणों का हाल लेने पहुचे जिलाधिकारी ने गांव की सफाई व्यवस्था सुधारने को लेकर गांवों की सड़कों पर लगे घूर गड्ढो को हटाने, फूंक झाड़ करने वाले ओझाओं पर कार्यवाही के लिए दिया था सख्त आदेश। साथ ही ग्रामीणों को मोबाइल नम्बर देकर समस्या से अवगत कराने की कही थी बात। परन्तु एक हफ्ते बीत जाने के बाद भी न तो घूर गड्ढे हटे न ही ओझाओं पर लग पाया कोई अंकुश।

श्रावस्ती (खबर 5)। (नन्द कुमार गुप्ता) जमुनहा के तहसील परिसर में कई महीनों से तहसीलदार को मिली एक अदद सरकारी गाड़ी मरम्मत के अभाव में हो रही जर्जर। गाड़ी के अभाव में तहसीलदार जमुनहा प्राइवेट वाहन का ले रहे सहारा। दूर दराज के गांवों का दौड़ा करने में अधिकारी को छूट रहे पसीने। सरकारी विभाग में सरकारी गाड़ी अधिकारियों की समस्याओं की खोल रही पोल।

goverment transport

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 6)। बूथ चलो अभियान कार्यक्रम के अंतर्गत संगठन की योजनानुसार विधानसभा श्रावस्ती के ग्राम पंचायत इमलिया करनपुर के बूथ संख्या 32, 33, 34 पर प्रवासी कार्यकर्ता के रूप में लोकप्रिय विधायक राम फेरन पांडेय ने उपस्थित होकर मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान के बारे में लोगों को किया जागरूक, साथ ही बूथ समित का सत्यापन कर उपस्थित लोगों को भाजपा की सदस्यता दिलाई।

vote awarness

Janmanchnews.com

कार्यक्रम में नायब तहसीलदार जानकी प्रसाद शुक्ल, जगदम्बिका प्रसाद वर्मा, महेश मिश्रा ओम, भवानी सिंह, बिन्नू तिवारी, श्रवण पांडेय, मंटू यादव, लेखपाल अनन्तराम, तथा तीनों बूथों के BLO मौजूद रहे।

श्रावस्ती (खबर 7)। पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के निर्देशन में प्रभारी यातायात श्रावस्ती द्वारा स्कूली बच्चों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी देने के लिए तथा दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाये जाने के हेतु कस्तूरबा विद्यालय भिनगा में यातायात जागरूकता के सम्बन्ध में कार्यशाला का आयोजन कर बच्चों को यातायात नियमो और संकेतो के बारे में जागरूक किया गया, तथा उन्हें स्वयं व अपने सगे-सम्बंधियों को यातायात नियमो का पालन करने हेतु प्रेरित किया गया।

sp

Janmanchnews.com

साथ ही वाहन चालकों, स्वामियों द्वारा यातायात नियमो, संकेतो का पालन न करने वाले ऐसे 27 वाहनों का चालान कर 21 वाहनों से 4300 रुपये शमन शुल्क वसूल करने के साथ 07 वाहनों के कागजात कब्जे में लिए गए।

श्रावस्ती (खबर 8)। श्रावस्ती के भंगहा बाजार में आयोजित कुश्ती दंगल कार्यक्रम का उद्घाटन सांसद श्रावस्ती दद्दन मिश्रा ने किया। इस दौरान साथ में प्रशंन श्रीवास्तव, पटवा, महेश सोनी, मोनू गुप्ता, संजय पांडे, पंकज मिश्रा, संजय सोनी सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

MP Daddan Mishra

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 9)। बीती आधी रात को बाइक सवार दो युवकों को अज्ञात पिकअप गाड़ी ने मारी टक्कर। दोनों युवक हुए घायल। मौके पर पहुंची डायल 100 की पीआरवी 2503 की टीम ने दोनों घायलों को पहुंचाया इकौना अस्पताल। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद किया रेफेर। थाना इकौना के बौद्ध परिपथ पर मोहनीपुर के पास की घटना।

Road accident

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 10)। आगामी दुर्गा पूजा, दशहरा त्योहारों को लेकर इकौना थाने में प्रभारी जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में हुई विशाल शांति बैठक। त्यौहारों को शांति पूर्वक मनाने की हुई अपील। इस दौरान पुलिस, इलाके के गणमान्य समेत भारी संख्या में स्थानीय लोग रहे मौजूद।

Durga puja meeting

Janmanchnews.com

श्रावस्ती (खबर 11)। तेज़ रफ़्तार बाइक और कार में हुई भीषण टक्कर। बाइक पर तीन शख्स थे सवार। हादसे में बाइक सवार एक युवक की घटना स्थल पर ही हुई दर्दनाक मौत। दूसरे युवक की इकौना CHC में हुई मौत।

Road accident death

Janmanchnews.com

तीसरे नाजुक युवक के उपचार में जुटे डॉक्टर। मौके पर पहुंची पुलिस कार्रवाई करने में जुटी। बाइक सवार सभी युवक बलरामपुर जिले के निवासी। इकौना तहसील के पास हुआ भीषण हादसा।