BREAKING NEWS
Search
Rahul Gandhi

राहुल के इस्तीफे पर संदेह बरकरार, पार्टी के पास ये तीन विकल्प

645
Share this news...

नई दिल्ली- लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस के अंदर घमासान सा मच गया है. परिणाम में पार्टी को करारी हार मिली है. जिसके बाद नौबत कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे तक आ गई है.

इसी कड़ी में दिल्ली में शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई गई है. ख़बरों के अनुसार बैठक में जहां हार पर मंथन होना है, वहीं राहुल गांधी अपने इस्तीफे की पेशकश भी कर सकते हैं. 

दरअसल, परिणाम के नतीजे आने के बाद खुद कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने पार्टी की हार की जिम्मेदारी ली है. वहीं अब उनके इस्तीफे पर कुछ ऐसी तस्वीरें निकल कर सामने आ सकती हैं.

आपको बताते चले कि पहली तस्वीर यह हो सकती हैं कि चुनाव में कांग्रेस की करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश करेंगे, लेकिन कांग्रेस वर्किंग कमेटी के लोग करारी को सामूहिक जिम्मेदारी कहते हुए उनके प्रस्ताव को स्वीकार नहीं कर सकते हैं. 

वहीं दूसरी तस्वीर में अगर राहुल गांधी अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश करेंगे, तो कैप्टन अमरिंदर सिंह, अशोक गहलोत और मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम की चर्चा हो सकती हैं.

वहीं तीसरी तस्वीर की सबसे ज्यादा संभावना जताई जा रही है कि राहुल गांधी इस्तीफा ही नहीं देंगे और पार्टी के लोग खुद हार की जिम्मेदारी ले सकते हैं.

Share this news...