BREAKING NEWS
Search

वाराणसी के सिगरा थानें के सात पुलिसकर्मीयों को कोरोना नें लपेटा, विभाग में हड़कंप

444

शनिवार को 95 रिपोर्ट में से 87 निगेटिव मिले जबकि 8 संक्रमित मरीजों के साथ बनारस में अब तक का स्कोर हुआ 34. हमेशा मस्त रहने वाले बनारसियों की माथे पर उभरी लकीरें…

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: कोरोना महामारी के संक्रमण की चपेट में अब बनारस के पुलिसकर्मी भी आने लगे हैं। शनिवार को वाराणसी नगर निगम पुलिस चौकी में तैनात सात पुलिसकर्मियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक युवक सिगरा इलाके का भी है। पुलिसकर्मियों में एक सब इंस्पेक्टर, तीन हेड कांस्टेबल, तीन कांस्टेबल शामिल हैं। ये सभी सिगरा थाने की नगर निगम चौकी पर तैनात हैं। इनमे से चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर में सबसे पहले सूखी खांसी और बुखार के लक्षण आये थे, उसके बाद चौकी के कुछ और पुलिसकर्मियों को भी खांसी, बुखार की शिकायत हो गयी। ये सभी एक साथ चौकी के ही बैरक में रहते थे। 

बृहस्पतिवार को इन्हें वहां से अलग कर दशाश्वमेध क्षेत्र के एक गेस्ट हाउस में क्वारंटीन करा दिया गया था और इनकी सैंपलिंग कराई गई थी। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि शनिवार को आई रिपोर्ट में 14 में से 7 लोग पॉजिटिव पाए गए। इन सबकी कांटेक्ट ट्रेसिंग कराई जाएगी और साथ ही चौकी के आसपास के क्षेत्रों में कल स्क्रीनिंग और सैंपलिंग कराई जाएगी।

CoronaVirus

Sample is being tested to know if the person related has nCOVID19.

इन्हें दीनदयाल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। बाकी बचे पुलिसकर्मी भी अभी कुछ दिन अलग भवन में क्वारंटीन रहेंगे। इसके अलावा पितरकुंडा बफर जोन के नजदीक का एक 39 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। ईएसआई अस्पताल में इसकी स्क्रीनिंग और सैंपलिंग हुई थी। इनकी सिगरा क्षेत्र में ही राशन की दुकान है।

इन्हें भी दीनदयाल अस्पताल शिफ्ट किया जा रहा है। इनके घर के पास के क्षेत्र को पितरकुंडा हॉट स्पॉट एवं बफर जोन में ही शामिल किया जा रहा है। इन सबको मिलाकर आज 8 सैंपल नए पॉजिटिव आये हैं। कुल पॉजिटिव केस वाराणसी में 34 हो गए हैं जिनमे से 25 एक्टिव केस हैं। कोई नया स्पॉट नही बनाया जा रहा है। वाराणसी में शनिवार को 95 रिपोर्ट में 87 नेगेटिव आई है।

उधर हरियाणा के गुरूग्राम में कपड़ों का व्यवसाय करने वाले बनारस के आदमपुर थानाक्षेत्र के पठानीटोला का एक 35 वर्षीय युवक कल रात तकरीबन 9:30 बजे मोटरसाइकिल से बनारस पहुँचा। घर आने की खुशखबरी जब उसने अपने परिवार को दिया तो उन्हे सांप सूंध गया। फिर युवक के भाई ने समझाया कि यदि अपने परिवार और अपनी खैरियत चाहते हो तो दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल जाकर अपना कोरोना टेस्ट करा लो। युवक रात में ही DDU गया और जांच करने की बात कही। हॉस्पिटल स्टाफ नें युवक की थर्मल स्कैनिंग की तो युवक का टेंप्रेचर नार्मल था अस्पताल स्टॉफ़ ने NEGATIVE की रिपोर्ट दे दिया गया। लेकिन स्पेश्लिस्ट्स का कहना है कि nCOVID19 को बिमारी जानने के लिये थर्मल स्कैनिंग कारगर है लेकिन कोई व्यक्तिविशेष कोरोना संक्रमित है या नही जानने के लिये स्वाब टेस्ट कराना जरूरी होता है।