BREAKING NEWS
Search
Slaughter House

बनारस के कमलगढ़हा स्लाटर हाउस पर भीषण छापेमारी, पड़ताल के बाद खाली हाथ वापस लौटी पुलिस

381

जिलाधिकारी योगेश्वर मिश्रा को मिली थी सूचना कि बंद स्लाटर हाउस में अवैध पशु वध जारी है…

–ताबिश अहमद


वाराणसी: डीएम योगेश्वर मिश्रा के आदेश पर आज शाम जैतपुरा पुलिस नें लंबे समय से बंद पड़े कमलगड़हा स्लाटर हाउस पर छापा मारकर गहनता से जांच-पड़ताल की व अवैध पशु वध का पुलिसकर्मी निशान ढ़ूँढते रहे, कुछ अवैध न मिलनें पर पुलिस को खाली हाथ बैंरग लौटना पड़ा।

बताया जाता है कि किसी के द्वारा जिलाधिकारी वाराणसी को यह सूचना दी गई कि गोलगड्डा स्थित स्लाटर हाउस में पशुओं को वध के लिए ले जाया जा रहा है। जिस पर जिलाधिकारी के द्वारा तत्काल कार्रवाई करने का आदेश थाना प्रभारी जैतपुरा को दिया गया।

जिलाधिकारी के सख्त तेवर को देखते हुए थाना प्रभारी के ट्रेनिंग पर चले जाने के कारण थाने का प्रभार संभाले चौकी प्रभारी चौकाघाट संजय सिंह मय फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए, और जी जान से मौके पर खाल, हड्डी, खून, गोश्त की तलाश करते रहे। पुलिस रेड को देखने के लिए इलाकाई लोगों का मजमा लग गया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पूर्व चौकी प्रभारी चौकाघाट संजय सिंह के द्वारा 14 पशुओं को पकड़ कर उनका चालान पशु क्रूरता अधिनियम के तहत किया गया था, जिसे पशु मालिक के द्वारा माननीय न्यायालय के आदेश से रिलीज कराकर अपने निवास स्थान पर बाँधा जा रहा था कि तभी किसी व्यक्ति के द्वारा जिलाधिकारी वाराणसी को सूचित कर दिया गया कि वध हेतु पशुओं को स्लाटर हाउस लाया गया है और जिलाधिकारी सख्त हो गए।

वहीं दूसरी ओर पुलिस के पहुंचने से क्षेत्र में अफवाहों का बाजार भी गर्म हो गया, परन्तु सत्यता की जानकारी होते ही अफवाहों पर लगाम लगा, साथ ही पुलिस के द्वारा ये चेतावनी भी दी गई कि यदि पशु वध से संबंधित कोई भी जानकारी मिली तो दोषी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी तथा ऐसा करने वाले व्यक्ति की जानकारी तत्काल पुलिस को दे जिससे इस अपराध को रोका जा सके।