BREAKING NEWS
Search
bjp- congress

तो क्या 2019 के चुनाव में किसी दल को नहीं मिलने वाला है पूर्ण बहुमत?

277

नई दिल्ली। 2019 के आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से ही राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो चुकी है। चुनाव से पहले NDA को बड़ा झटका लगते हुए नजर आ रहा है।

दरअसल, केंद्र सरकार में शामिल और NDA का सबसे पुराना घटक शिरोमणि अकाली दल सरकार के रवैये से खुश नहीं दिख रही है। जिसके बाद NDA सरकार में साथ होने के बावजूद भी दल के वरिष्ठ नेता सरकार की आलोचना करने से चूक नहीं रहे है।

आपको बताते चले ऐसे ही कई मुद्दों को लेकर अकाली दल के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद नरेश गुजराल ने एक दैनिक अख़बार हिंदुस्तान में अपना इंटरव्यू दिया।

इंटरव्यू के दौरान अकाली दल के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद नरेश गुजराल ने 2019 के चुनाव को लेकर कहा कि एक बात बहुत साफ है कि किसी दल को बहुमत नहीं मिलेगा। यदि कोई बहुमत का दावा करता है तो वह हवा में हैं। तीन राज्यों के नतीजों से साफ है कि वोट आधे-आधे हो गए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि इससे लोकसभा सीटें 60:40 के अनुपात में बंट जाएंगी। सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में यदि महागठबंधन होगा तो वहां भाजपा 30 सीटों पर सिमट जाएगी।

वहीं देश में NDA के हो रही स्थितियों को लेकर उन्होंने कहा कि याद कीजिए, अटल जी के नेतृत्व में 2004 के चुनाव से पहले ये तीनों राज्य भाजपा ने जीते थे। तब अर्थव्यवस्था भी ठीक चल रही थी। लेकिन एक गलती हुई। डीएमके को निकल जाने दिया गया। चुनावी वर्ष में सहयोगी को साथ रखना जरूरी है। इन्होंने पहले चंद्रबाबू नायडू को जाने दिया। आज वह भाजपा को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

साथ उन्होंने NDA को लेकर कहा कि अब NDA को सहयोगी दलों को साथ लाने के लिए अभी से मुहिम शुरू कर देनी चाहिए। हालांकि समय कम है। फिर भी, यदि चुनाव पूर्व साथी तलाशे जा सकें तो अच्छा रहेगा।