कश्मीर में जवानों ने गिराया ड्रोन, 5 किलो आईईडी बरामद, लश्कर के दो आतंकी भी ढेर, जानें क्या है पूरी साजिश - janmanchnews.com कश्मीर में जवानों ने गिराया ड्रोन, 5 किलो आईईडी बरामद, लश्कर के दो आतंकी भी ढेर, जानें क्या है पूरी साजिश - janmanchnews.com

कश्मीर में जवानों ने गिराया ड्रोन, 5 किलो आईईडी बरामद, लश्कर के दो आतंकी भी ढेर, जानें क्या है पूरी साजिश

82

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षाबलों ने अखनूर जिले में एक ड्रोन को मार गिराया है. गिराए गए ड्रोन से सुरक्षाबलों को 5 किलो आईईडी भी बरामद हुआ है. बताया जा रहा है कि ड्रोन से हमले की फिराक में थे आतंकी. इससे पहले 27 जून को भारतीय वायुसेना स्टेशन पर जो विस्फोटक हुआ था उसमें भी ड्रोन का ही इस्तेमाल किया गया था. लेकिन इस बार चौकस जवानों ने आतंकियों को मंसूबों पर पानी फेर दिया.

बता दें, जवानों ने जम्मू के कानाचक सेक्टर में पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है. ड्रोन में पुलिस को एक आईईडी का टुकड़ा भी मिला है जिसे आतंक फैलाने के लिए लाया जा रहा था. गौरतलब है कि, बीते महीने बर से सीमा पार पाकिस्तानी से आये दिन ड्रोन भेजा जा रहा है. सुरक्षाबलों का कहना है कि इसके पीछे पाकिस्तान की कोई बड़ी साजिश हो सकती है.

इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को ढेर कर दिया. मुठभेड में मारा गया एक आतंकी की पहचान फयाज वार के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि, आतंकवादी कमांडर फयाज एक अन्य आतंकी के साथ वारपोरा गांव के एक घर में मौजूद था. जब पुलिस को इसकी सूचना मिली तो पुलिस ने गेराबंदी कर दोनों को मार गिराया.

आईजीपी कश्मीर के मुताबिक एनकाउंटर में मारा गया आतंकी फयाज वार कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था. वो उत्तर कश्मीर में हिंसा का सबसे बड़ी अपराधी था. वहीं, एनकाउंटर के बाद पुलिस को मौके के हथियार और विस्फोटक बरामद हुए हैं. वहीं पुलिस पूरे इलाके में सर्च अभियान चला रही है.

शोपियां में जवानों के किया था दो आतंकियों को ढेर: बता दें इससे पहले रविवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष आतंकी समेत दो आतंकवादी को मार गिराया था.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *