BREAKING NEWS
Search
गेंहूं

आंधी से एचटी केबिल में हुई स्पार्किंग, दो जगहो पर कई बीघा फसल जलकर राख

219

सूचना के बाद भी समय पर नहीँ पहुँचे फॉयर इंजन, ग्रामीणों ने किसी तरह पाया आग पर काबू…

Tabish Ahmed

ताबिश अहमद

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: जंसा थाना क्षेत्र के राखी नेवादा व कुण्डरिया गाँव में शुक्रवार की देर शाम सात बजे तेज रफ़्तार आधी चलने के कारण ग्यारह हजार वोल्ट के तार आपस मे टकराने लगे जिससे हुई स्पार्किंग से चिंगारी गिरने से गेंहू की खड़ी फसल में आग लग गई और देखते ही देखते राखी नेवादा में पाँच बीघा व कुण्डरिया मे दो बीघा फसल जलकर राख हो गयी।

तेज आधी के चलते आग काफी तेजी से खेतो मे फैलने लगी, काफी प्रयास के बाद ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। वही दमकल विभाग को फोन करने पर भी मौके पर गाड़ी नही पहुंची जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखने को मिला। जब ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया, तब दमकल की गाड़ी पहुंची।

राखी नेवादा गाँव मे आग कैसे लगी इसकी जानकारी किसी को नही है गांव के कुछ लोगों ने बताया कि खेत के बगल में महुआ का पेड़ है, वही कुछ लोगों नें महुआ बीनने हेतु वहाँ साफ सफाई कर कूड़ा करकट जलाया था, उसी की चिंगारी से आग लगी होगी।

जिन किसानों की फसल जली वो घनस्याम दीक्षित, हौसिला दीक्षित, जटा शंकर दीक्षित है। वही दूसरी तरफ कुण्डरिया मे शार्ट सर्किट से लगी आग में किसान रामदुलार पाण्डेय की एक बीघा व गुड्डू सिंह की 15 बिस्वा की खेती जल गयी।