Bihar State Anganwadi Joint Sangharsh Samiti

बिहार राज्य आंगनबाड़ी सेविका सहायिकाओं का हड़ताल जारी, धरने पर बैठी रहीं महिलाएं

287
Rajnish

रजनीश

गोपालगंज। बिहार राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर अपनी 15 सूत्री मांगो को लेकर सेविका, सहायिकाओं का हड़ताल शुक्रवार को भी जारी रहा। हड़ताल के साथ ही सेविका, सहायिकाओं ने जिला मुख्यालय के अम्बेडकर चौराहे पर धरने पर बैठी रहीं।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे ज्योति पांडेय ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सेविका, सहायिकाओं के मानदेय में जब तक सम्मान जनक वृद्धि नही हो जाती, तब तक सभी कर्मी हड़ताल पर रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार एक तरफ महिला उत्थान हेतु कई योजनाएं चला रही। लेकिन सेविका सहायिकाओं को न्यूनतम मजदूरी पर कार्य करने पर विवश कर रही है।

आपको बता दें, कि विगत पांच दिसंबर से राज्य की सेविका, सहायिका अपनी मांगों के समर्थन में हड़ताल पर है, लेकिन सरकार के तरफ से अभी तक कोई ठोस कदम नही उठाया गया है।

धरने के संबोधन में जिला पर्यवेक्षक पंकज कुमार ने कहा कि विगत दो माह पूर्व केंद्र के द्वारा जो मानदेय में वृद्धि की गई थी। उसी वृद्धि को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपना पीठ थपथपाने का कार्य कर रहे हैं। मौके पर इंदु देवी, अनिता देवी, सिन्दू देवी, उर्मिला शर्मा, आशा पाण्डेय सहित सैकड़ों की संख्या में कर्मी उपस्थित रहीं।