BREAKING NEWS
Search
fees increasement

PU में हुए फीस बढ़ोतरी को लेकर छात्रों ने दिया चेतवानी, करेंगे उग्र प्रदर्शन

653
Dharmaveer Dharma

धर्मवीर धर्मा

पटना। पटना विश्वविद्यालय ने सत्र के मध्य में स्नातक द्वितीय वर्ष के छात्रों के फिस को दुगना कर दिया है। जबकि फीस वृद्धि जब भी होती है, तो प्रथम वर्ष से प्रभावी होता है। उक्त मसले को लेकर पहले मानविकी संकाय काउंसिलर अभिषेक राज ने हिन्दी और अंग्रेज़ी विभाग के छात्रों के साथ 19 तारीख को प्रति कुलपति प्रो. डाॅली सिन्हा से मिला।

तो उन्होंने अनभीज्ञता जाहिर करते हुए 20 सितंबर को जानकारी लेकर बात करने की बात कही थी। गौरतलब हो कि जहां पहले सत्र में भाषा के छात्रों का फीस 2020 रुपये था। वहीं द्वितीय सत्र में उसे 4040 रुपये कर दिया गया। छात्रों का कहना है कि नामांकन के समय हमलोगों से हस्ताक्षर करवाया गया था। जिसके अनुसार हमारा शुल्क दो सत्र में मात्र पांच हजार होना था।

आज पुन: पिजी सामाजिक विज्ञान के भूगर्भ विभाग के छात्रों से मानविकी संकाय काउंसिलर अभिषेक राज मिलने गये तो उनकी फीस पहले सत्र में जहां 3520 रुपये था। उसे बढ़ाकर 5320 रुपये कर दिया गया है। जिसके बाद भूगर्भशास्त्र के छात्रों के साथ प्रति कुलपति से मिलने गया तो प्रति कुलपति ने नजर अंदाज कर दिया।

तब मानविकी संकाय काउंसलर ने फोन पर पी.जी काउंसिलर विवेक कुमार, एम.एड काउंसिलर अरविन्द कुमार से वार्ता कर छात्रों से पी.जी काउंसिल के तरफ से शनिवार को प्रदर्शन का आह्वान किया है तथा अन्य छात्र संघ काउंसिलरों से समर्थन में आने की अपील की है।