RTC Engineering College

आरटीसी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने किया प्रदर्शन, प्रिंसिपल पर लगाए ये आरोप

467

रांची डेस्क। टेक्निकल छात्र संघ के बैनर तले संघ के उपाध्यक्ष अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में ओरमांझी आनंदी स्थित आरटीसी इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक के छात्रों ने तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। छात्रों का कहना था कि RTC के टीचर स्टूडेंट्स को इंटरनल मार्क नहीं देने के लिए डराते-धमकाते हैं। छात्रों को प्रिंसिपल और डायरेक्टर से भी मिलने नहीं दिया जाता है और अभद्रता से बात करते हुए उनकी बातों को अनसुना कर दिया जाता है। 

छात्रों ने RTC प्रशासन मुर्दाबाद, हमारी मांगे पूरी करो, RTC प्रिंसिपल मुर्दाबाद, छात्र हित का हनन हुआ तो खून बहेगा सड़कों पर के नारे लगाए। मौके पर जब छात्र का एक प्रतिमण्डल मिलने पहुंचा तो प्रिंसिपल मौजूद नहीं था। वहीं डायरेक्टर से मिलने पर उन्होंने कहा कि हमें कुछ पता नहीं है सोमबार को जब प्रिंसिपल आएंगे तो बात होगी।

छात्रों की मांगें

जिन छात्रों का अटेंडेंसीड 75%से कम है उनलोगों को एक्स्ट्रा क्लास या अस्सिमेंट प्रोजेक्ट दे कर अटेंडेंस पूरा करवा कर फॉर्म भराया जाए। 2K17 के जो छात्र किसी कारण से फैल हो गये हैं उनका लिस्ट बना कर यूनिवर्सिटी भेज जाये। जिस से उनका स्पेशल एग्जाम हो सके। इंटरनल एग्जाम कॉलेज करवाती है अगर किसी छात्र का इंटरनल एग्जाम में मार्क्स काम आता है तो उसका इम्प्रूवमेंट टेस्ट लिया जाये।

संघ के उपाध्यक्ष अभिषेक बनर्जी ने छात्रों की परिस्तिथि देखते हुए प्रदर्शन को टाल दिया और सोमवार को पूरे दल-बल के साथ आने के लिए कहा। उन्होंने चेताया कि अगर सोमवार को प्रिंसिपल द्वारा सुनवाई नहीं हुई तो कॉलेज में फिर से तालाबंदी कर धरना दी जाएगी।

प्रदर्शन में छात्र नेता जाकिर अंसारी, आकाश, राजू,सम्मी हैदर, अभिषेक, कमान, अमित, शुभम, नितेश, सीमा, सोनी, सीमा, रोहित, अंजली, विनीत आदि मौजूद थे।