BREAKING NEWS
Search
Sunil shetty brand ambassador of anti doping

सुनील शेट्टी नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी के ब्रांड एम्बेसडर बनाए गए, नाडा को उम्मीद- एक्टर का स्टेटस डोपिंग खत्म करने में कारगर

231

New Delhi: अभिनेता सुनील शेट्टी को नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (एनएडीए-नाडा) का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है। मंगलवार को एजेंसी द्वारा इसकी घोषणा की गई। एनएडीए ने उम्मीद जताई है कि शेट्टी का सेलिब्रिटी स्टेटस खेलों से डोपिंग खत्म करने में मददगार साबित होगा।

इस साल 150 से ज्यादा एथलीट्स डोप टेस्ट में फेल

देश में इस साल 150 से ज्यादा एथलीट्स डोप टेस्ट में फेल हुए हैं। इनमें एक तिहाई से ज्यादा बॉडी बिल्डर्स हैं। जबक टोक्यो ओलिंपिक के लिए 8 महीने भी नहीं बचे हैं, तब खिलाड़ियों का डोप टेस्ट में फेल होना अच्छा संकेत नहीं है। इस साल की शुरुआत में वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (डब्लूएडीए- वाडा) द्वारा एनएडीए को सस्पेंड कर दिया गया था। लिहाजा एनएडीए ने एथलीट्स से जो सैंपल इकट्ठे किए हैं, उनकी जांच देश से बाहर होगी।

‘शेट्टी की लोकप्रियता से असर पड़ेगा’

एनएडीए के महानिदेशक नवीन अग्रवाल के मुताबिक, किसी भी पूर्व खिलाड़ी के मुकाबले अभिनेता सुनील शेट्टी की लोकप्रियता इस मामले में ज्यादा असरकारक साबित होगी। वे कहते हैं, ‘‘हमें लगता है कि शेट्टी जैसा मशहूर अभिनेता यह संदेश देने में कामयाब रहेगा कि डोपिंग न केवल अपने लिए, बल्कि देश के लिए भी नुकसानदेह है। हमारा मानना है कि जनता के बीच अभिनेता की पहुंच ज्यादा होती है।’’

आखिरी बार कन्नड़ फिल्म में दिखे थे शेट्टी

फिल्मों की बात करें तो सुनील शेट्टी हाल ही में कन्नड़ फिल्म ‘पहलवान’ में नजर आए थे, जिसका हिंदी वर्जन भी रिलीज हुआ था। अगले साल वे रजनीकांत स्टारर तमिल फिल्म ‘दरबार’ में अहम किरदार में दिखाई देंगे। मलयालम सिनेमा की अपकमिंग फिल्म ‘मराक्कर : द लायन ऑफ दि अरेबियन सी’ में भी वे नजर आएंगे। इसके अलावा संजय गुप्ता की बॉलीवुड फिल्म मुंबई सागा में वे अहम रोल में दिखेंगे।