supreme court of india

उन्नाव सुरक्षा में उच्चतम न्यायालय ने सीबीआई से मांगी रिपोर्ट

67

प्रीति कुमारी की रिपोर्ट,

 उन्नाव।सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव बलात्कार कांड की पीड़िता, उसके परिवार और गवाहों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कदमों पर सीबीआई से स्थिति रिपोर्ट देने को कहा हैं। अदालत ने पीड़िता को दिल्ली लाए जाने के बाद उसके साथ आए परिवार के सदस्यों के लिए किए गए व्यस्था की स्थिति रिपोर्ट मांगी। वहीं उन्नाव बलात्कार पीड़िता के वकील को लखनऊ से दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है।
उन्नाव कांड की पीड़िता को सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच लखनऊ के केजीएमयू से एयरलिफ्ट कराकर दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद मंगलवार को पीड़िता के वकील को भी एयरलिफ्ट किया गया। इससे पहले केजीएमयू के मीडिया प्रभारी ने बताया था कि वकील अभी भी डीप कोमा में है। उन्हें डॉक्टरों की टीम ने निगरानी में रखा गया हैं।

एयरोमेड इंटरनेशनल रेस्क्यू सर्विस के निदेशक डॉ. मनीष अग्रवाल ने बताया कि पीड़िता व वकील दोनों को एयरलिफ्ट कर एम्स ले जाना था, लेकिन एयर एंबुलेंस में एक बार में एक ही व्यक्ति को ले जा सकते हैं। इस वजह से वकील को बाद में ले जाया जाना था लेकिन मौसम खराब होने से उन्हें एयरलिफ्ट किया गया।