BREAKING NEWS
Search
supreme court of india

कोर्ट के फैसले से ममता सरकार को झटका, सीबीआई को मिली राजीव कुमार से पूछताछ की अनुमति

494

नई दिल्ली। सारदा चिटफंड घोटाले को लेकर सियासत तेज हो चुकी है। अब यह मामले सुप्रीम कोर्ट में जा पहुंचा है। सोमवार को याचिका होने के बाद मंगलवार को इस मामले को लेकर कोर्ट ने सुनवाई की।

इस मामले पर सुनवाई करते हुए हुए चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने निर्देश दिया कि पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार सारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई की मदद करे। इसके साथ ही कोर्ट ने कई और बाते भी कही।

आपको बताते चले कि कोर्ट ने अपने फैसले में शर्त रखते हुए कहा कि सीबीआई न ही बल प्रयोग करेगी और न ही पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को गिरफ्तार कर सकती है। सीबीआई केवल उनसे पूछताछ कर सकती है।

कोर्ट ने आगे कहा कि सीबीआई पूछताछ अपने शिलांग स्थित दफ़्तर में करेगी। साथ ही कोर्ट ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर, राज्य के पुलिसमहानिदेशक और चीफ़ सेक्रेटरी को नोटिस भेजा है और इसपर 19 फरवरी तक जवाब मांगा है। कोर्ट की अगली सुनवाई अब 20  फरवरी को होगी।

बता दें, रविवार को इस जांच को लेकर पूछताछ करने आई सीबीआई को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी धरने पर बैठ गयी। इस धरने में CM ममता के साथ पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार भी धरने पर बैठ गये।

CM ममता का कहना है कि, ‘चिटफंड मामले में हमने जांच और गिरफ्तारी की, इसके बाद भी सीबीआई की इतनी हिम्मत कैसे हुई कि कोलकाता के कमिश्नर के घर बिना वारंट के पहुंच गई।’