BREAKING NEWS
Search
rhea chakraborty petition in supreme court

रिया की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई आज, CBI जांच पर भी फैसला संभव

201

New Delhi: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के मामले में बुधवार अहम दिन है। आज सुप्रीम कोर्ट अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती द्वारा सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा पटना में दर्ज एफआइआर को मुंबई ट्रांसफर करने को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करेगी। कोर्ट में इसका विरोध सुशांत के पिता के साथ बिहार सरकार भी करेगी। जबकि, महराष्‍ट्र सरकार रिया के साथ खड़ी नजर आएगी। इस मामले की सीबीआइ जांच को लेकर भी आज की सुनवाई बेहद अहम है।

रिया की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

विहित हो कि बीते 14 जूने को मुंबई के अपने फ्लैट में मृत मिले सुशांत की सुसाइड के लिए पिता केके सिंह ने बेटे की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती (Reha Chakravorty) सहित छह के खिलाफ पटना में एफआइआर (FIR) दर्ज कराई है। एफआइआर में उन्‍होंने रिया पर धन उगाही, ब्‍लैकमेल, प्रताड़ना सुसाइड के लिए उकसाने जैसे कई गंभीर आरोप लगाए हैं। एफआइआर के आधार पर मामले की जांच के लिए गई बिहार पुलिस की टीम को मुंबई पुलिस के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में एफआइआर को मुुंबई ट्रांसफर करने के लिए याचिका दाखिल की है, जिसपर आज अहम सुनवाई है। सुशांत के पिता व बिहार सरकार ने रिया की याचिका के खिलाफ कैविएट (आपत्ति सूचना) दाखिल की है। महाराष्‍ट्र सरकार भी कोर्ट में पटना पुलिस की जांच का विरोध करेगी।

पटना की एफआइआर को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग

रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मनशिंदे ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। इसमें उन्‍होंने पटना में दर्ज एफआइआर की जांच मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है। इसमें बिहार व महाराष्‍ट्र सरकाराें को भी पार्टी बनाया गया है।

अपनी जांच रिपोर्ट सीबीआइ को सौंप देगी पटना पुलिस

इस बीच बिहार की नीतीश सरकार ने मामले की सीबीआइ जांच की सिफारिश कर दी है। इसकी औपचारिकताओं के पूरा होने में दो-तीन दिनों का वक्‍त लग सकता है। माना जा रहा है कि तब तक पटना पुलिस की जांच जारी रहेगी। पटना पुलिस अपनी जांच में मिले सबूतों को बाद में सीबीआइ को सौंप देगी।

सीबीआइ जांच को लेकर भी अहम है सुनवाई

माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सीबरआइ जांच की सिफारिश का मामला भी उठेगा। महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्ध्‍व ठाकरे तथा गृह मंत्री अनिल देशमुख सीबीआइ जांच से इनकार कर चुके हैं। कानून के जानकार कहते हैं कि बिहार सरकार को इस मामले में सीबीआइ जांच के लिए सिफारिश का अधिकार नहीं है। इसके लिए जरूरी है कि इसकी सिफारिश महाराष्‍ट्र सरकार करे अथवा सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट आदश दे। ऐसे में भी सुप्रीम कोट में आज की सुनवाई अहम हो जाती है।

अगिम जमानत लेने की कोशिश में है रिया

इस बीच पटना पुलिस रिया से पूछताछ की कोशिश में है, लेकिन वह परिवार सहित लापता हो गई है। बताया जा रहा है कि रिया अग्रिम जमानत लेने की भी कोशिश कर रही है।