BREAKING NEWS
Search
janamashtimi pooja1

जन्माष्टमी महोत्सव में दिखा हिंदू मुस्लिम एकता का प्रतीक

601
परविन्दर राजपूत की रिपोर्ट-
आगरा। जहां उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ा सद्भाव बिगड़ा तो वहीं आगरा में जन्माष्टमी महापर्व के जरिए लोग सांप्रदायिक सौहार्द बनाने और सद्भाव बनाने का संदेश दे रहे हैं।

जी हां पिछले 15 वर्षों से ताजनगरी आगरा के खेरिया मोड़ चौराहे पर अजीत नगर क्षेत्रीय बाजार कमेटी की ओर से विशाल जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन किया जाता हैं।

आयोजन समिति इस जन्माष्टमी आयोजन के जरिए लोगों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, वृक्षारोपण, प्रदूषण और अन्य सामाजिक मुद्दों पर जागरूक करने का संदेश देते हैं।

साफ तौर पर देखा जा रहा है कि हिंदू मुस्लिम एकता का प्रतीक इस जन्माष्टमी महापर्व के जरिए आयोजन समिति ने पूरे उत्तर प्रदेश के अंदर सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने का संदेश दिया हैं।

फोटो में साफ देखा जा सकता हैं सर पर टोपी लगाए मुसलमान भगवान श्रीकृष्ण की झांकियों को सजाने और संवारने का काम कर रहे हैं। तो वहीं मुस्लिम के कदमों से कदम और ताल से ताल मिलाते हुए हिंदू भाई भी द्वापुर के अवतारी भगवान श्री कृष्ण की झांकियों को सजाने में तल्लीन हैं।

जी हां यह फोटो उत्तर प्रदेश के अंदर सांप्रदायिक सौहार्द बनाने का संदेश देता हैं और असल में यही कहा जा सकता है कि हिंदू मुस्लिम एकता का प्रतीक सांप्रदायिक सौहार्द बचाओ, देश बचाओ और राष्ट्र बचाओ का संदेश इसी जन्माष्टमी महोत्सव के जरिए दिया जा रहा हैं।