तालिबान ने 100 अफगानी लोगों की हत्या की, स्पिन बोल्डक इलाके में घरों पर हमला तेज - janmanchnews.com तालिबान ने 100 अफगानी लोगों की हत्या की, स्पिन बोल्डक इलाके में घरों पर हमला तेज - janmanchnews.com

तालिबान ने 100 अफगानी लोगों की हत्या की, स्पिन बोल्डक इलाके में घरों पर हमला तेज

76

तालिबान ने अफगानिस्तान में 100 नागरिकों को मार डाला है. तालिबान ने स्पिन बोल्डक इलाके में मौजूद घरों पर हमला करके यह हत्या की है. तालिबान अफगानिस्तान में अपनी जड़ें और मजबूत कर रहा है जैसे -जैसे तालिबान का दबदबा बढ़ रहा है हिंसा और मानवाधिकार उल्लंघन की खबरें भी आने लगी है.

स्पिन बोल्डक सीमा के क्षेत्र में है और यह पाकिस्तान के बोर्डर के साथ सटा है. तालिबान ने इस जगह पर कब्जा कर लिया है. यह एक प्रमुख राजनीतिक दलों में एक है. इस जगह को वापस पाने के लिए अफगान सुरक्षा बल और तालिबान के बीच लड़ाई जारी है.

इसी इलाके को लेकर अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया था कि पाकिस्तान तालिबान की मदद कर रहा है. अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, पाकिस्तान की वायु सेना ने अफगान सुरक्षा बलों को धमकी दी है कि अगर वह स्पिन बोल्डक इलाके से तालिबान को हटाने की कोशिश करते हैं तो पाकिस्तान उनपर जवाबी कार्रवाई करेगा. पाकिस्तान वायुसेना लगातार तालिबान की मदद कर रही है.

तालिबान लगातार अपनी ताकत मजबूत कर रहा है हाल में ही तालिबान ने खुद को इतना ताकतवर बना लिया है कि वह मिसाइल दागने को भी तैयार है. किस्तान के पत्रकार मोहिबुल्लाह खान ने इस संबंध में जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की थी इस मिसाइल का नाम अल-फतह नाम की मिसाइल का परीक्षण किया है. यह लंबी दूरी तक मार करने में कारगर है.

तालिबान लगातार अपना दबदबा कायम कर रहा है दूसरी तरफ अफगान फौज भी कई इलाकों पर दोबारा कब्जे के लिए लगातार हमला कर रही है. जिन इलाकों में तालिबान ने कब्जा कर लिया है वहां से हिंसा की खबरें आ रही है. तालिबान लोगों से चंदा भी वसूल रहा है.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *