BREAKING NEWS
Search
TEACHER DHOLPUR

शिक्षक संघ शेखावत ने तहसीलों में किया प्रदर्शन

327

ओमप्रकाश की रिपोर्ट
धौलपुर। राजस्थान शिक्षक संघ (शेखावत) के प्रान्तीय आव्हान पर नयी पैशन योजना समाप्त कर पुरानी पैशन योजना लागू करने सहित 29 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर शुक्रवार को प्रदेश के सभी तहसील मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन कर तहसीलदार/एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिये गये।

प्रदेश संघर्ष समिति संयोजक यादवेंद्र शर्मा ने वताया कि नयी पैशन योजना समाप्त कर पुरानी पैशन योजना लागू करने, विधालयों का समय 1 अप्रैल से 7.30 से 1.00 बजे के स्थान पर 7.30 बजे से 12.30 बजे तक 5.00 घंटे किये जाने, समस्त संवर्ग के शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर कर केन्द्र के समान पे- मैट्रिक्स लागू करने व वेतन कटौती समाप्त करने, आरटीई मापदण्डों के विपरीत बंद विधालयों को पुनः खोलने, अनिल बोर्डिया समिति की सिफारिशों के अनुसार स्थाई स्थानांतरण नीति लागू कर शिक्षकों के स्थानांतरण करने, शिक्षकों को गैर शैक्षिक कार्यों से मुक्त करने सहित 29 सूत्रीय मांग पत्र एवं सत्ताधारी पार्टी व्दारा विधानसभा चुनाव से पूर्व किये गये वादे पूरे किये जाने को लेकर आज प्रदेश के सभी तहसील मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन किये गये।

कार्यकारी जिलाध्यक्ष विशाल गिरि एवं जिलामंत्री अविनाश अग्रवाल ने कहा कि कर्मचारियों की वाजिब मांगों को लेकर सत्ताधारी पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पूर्व अपने चुनाव घोषणा पत्र में यह वायदा किया था कि यदि हमारी पार्टी की सरकार बनी तो हम कर्मचारियों की मांगों का निस्तारण करेंगे । इसलिये संगठन आज के विरोध प्रदर्शन एवं ज्ञापन के माध्यम से सरकार का ध्यान आकर्षित कर यह मांग कर रहा है कि सरकार चुनाव से पूर्व किये गए वायदे को पूरा करे।

प्रदेश संघर्ष समिति संयोजक यादवेंद्र शर्मा ने कहा कि सरकार ने चुनाव से पहले विधालयों का समय पूर्व के अनुसार करने सहित शिक्षकों की मांगों के निस्तारण के सम्बंध में तमाम वादे किए थे लेकिन अभी तक विधालयों के समय के सम्बध में ही आदेश जारी किया हैं वह भी अधूरा है । 1 अप्रैल से विधालयों का समय 7.30 से 12.30 बजे के स्थान पर 7.30 से 1.00 तक किया गया है।

यदि सरकार ने कर्मचारियों की वाजिब मांगों का निस्तारण नही किया तो आन्दोलन तेज किया जायेगा ।इसी प्रकार जिले में अन्य तहसीलों पर विरोध प्रदर्शन कर तहसीलदार/एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिये गये।

आज के विरोध प्रदर्शन एवं ज्ञापन में सभाध्यक्ष हरीओम शर्मा, कार्यकारी जिलाध्यक्ष विशाल गिरि, जिला मंत्री अविनाश अग्रवाल, संरक्षक रामगोविंद शर्मा, ओमप्रकाश गुर्जर, नत्थीलाल त्यागी, श्यामवरन कांसल, बृजमोहन शर्मा, जसेन्द्र सिंह, रनविजय यादव, सत्यनारायण शर्मा, रमाकांत गालव, हरीसिंह राना, सुभाषचंद्र, ओमप्रकाश शर्मा, अशोक कुमार शर्मा,रामप्रकाश गुर्जर, मुन्नालाल उपाध्याय, महावीर प्रसाद शर्मा आदि तमाम शिक्षक शामिल थे।