strike

समान कार्य व समान वेतन को लेकर शिक्षक करेंगे पुनः आंदोलन

176
Rajnish

रजनीश

गोपालगंज- समान कार्य व समान वेतन को लेकर नियोजित शिक्षक संघ एकजुट होकर आंदोलन करेंगे. शनिवार को बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के द्वारा हजियापुर रोड़ स्थित जिला कार्यालय में एक बैठक आयोजित की गई. जिसमें आगे की कार्य योजना को लेकर 24 मई की तिथि निर्धारित की गई.

शिक्षक संघ के नेता सत्येंद्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान वक्ताओं ने समान कार्य व समान वेतन की मांग को लेकर किसी भी आंदोलन के लिए शिक्षकों की एकजुटता पर बल दिया तथा बताया गया कि अपने मांगों को लेकर पुनः हमलोग आंदोलन को तैयार रहें.

आपको बता दें, कि समान कार्य व समान वेतन के लिए बिहार के सभी शिक्षक आशान्वित होकर फैसले का इंतजार कर रहे थे. लेकिन, 10 मई को शिक्षकों के लिए यह काला दिवस के रूप में साबित हुआ, जब सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षकों के पक्ष में दिए गए हाई कोर्ट के फैसले को निरस्त करते हुए सरकार की याचिका को मंजूरी दे दी गई, तब से शिक्षकों में निराशा की लकीरें देखने को मिल रही है.

बैठक में कमलेश्वर प्रसाद, मनीष कुमार, राजेश कुमार, मनोज कुमार, हरकेश कुमार राय, वीरेंद्र साहनी, श्रीकांत सिंह, मेराज अहमद, सुनील कुमार, नीरज कुमार सिंह तथा संजय कुमार आदि शिक्षक मौजूद थे.