BREAKING NEWS
Search
Tejashwi met lalu yadav in hospital

तेजस्वी यादव आज पांच महीने बाद बीमार पिता लालू से करेंगे मुलाकात, लेंगे राजनीति के भी मंत्र

206
Share this news...

Patna: विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार तेजस्‍वी यादव (Tejaswi Yadav) रांची  (Ranchi) पहुंचे हैं। तेजस्वी रिम्स (Rajendra Institute of Medical Sciences) में किड़नी का इलाज करा रहे पिता लालू प्रसाद (Lalu Prasad)  से शनिवार ( 19 दिसंबर) को मुलाकात करेंगे। वह शुक्रवार को ही रांची पहुंच गए थे। लालू से तेजस्वी की यह मुलाकात करीब पांच महीने बाद होने जा रही है।  विधानसभा चुनाव के दौरान उन्हें फोन पर मार्गदर्शन मिलता रहा था। राजनीति के धुरंधर लालू  आज भी बेटे तेजस्‍वी से बिहार की राजनीति पर विमर्श करेंगे और उन्‍हें सफलता के मंत्र (success mantra) देंगे।

लालू की तबीयत बेहद नरम

लालू प्रसाद इलाज के लिए रांची के रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं। उनकी किडनी फोर्थ स्‍टेज (Kidney in fourth stage)  में हैं। उन्‍हें अन्य 16 तरह की बीमारियां हैं। उनका इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद का कहना है कि उनकी किडनी अब सिर्फ 25 प्रतिशत ही काम कर रही है। उन्‍हें डायलिसिस की कभी भी जरूरत पड़ सकती है। लेकिन वे हमेशा की तरह हंसते-बोलते रहते हैं। सभी को यकीन है कि वे जल्‍द ही स्‍वस्‍थ हो जाएंगे। फिलहाल डॉक्‍टरों की टीम उनके हेल्‍थ की निगरानी कर रही है। तेजस्‍वी को दोपहर 12 से शाम चार बजे तक लालू यादव से मिलने का समय दिया गया है।

तेजस्‍वी को देंगे राजनीतिक मंत्र

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान लालू यादव लगातार अपने दोनों बेटों की चुनावी सभाओं और पार्टी की रणनीति के बारे में जानकारी लेते रहे। वे समय-समय पर सभी का मार्गदर्शन भी करते रहे। एक बार एक चुनावी सभा के दौरान तेजस्‍वी की गुस्‍से में वीडियो वायरल हाेने पर उन्‍होंने तेजस्‍वी को भोजपुरी में समझाया था कि चुनाव में खिसियाएला से वोट ना मिली। कूल रहकर पार्टी संभालअ। यानि गुस्‍से से वोट नहीं मिलता, कूल रहकर पार्टी संभालिए । आज भी वे तेजस्‍वी से बिहार की ताजा राजनीति और पार्टी के बारे में जानकारी लेंगे और तेजस्‍वी को पार्टी संभालने और मंजे हुए राजनीतिज्ञ बनने के गुर सिखाएंगे।

आज ही तेजस्‍वी लौट आएंगे

राजद के प्रदेश महासचिव विनोद यादव ने बताया कि राजद प्रमुख से मिलकर शनिवार की देर शाम की फ्लाइट से तेजस्वी पटना लौट आएंगे। वह बिहार में रहकर अब किसान आंदोलन का नेतृत्व करेंगे। राजद के आगे के कार्यक्रमों की रणनीति तय करेंगे। शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष ने रांची के एक होटल में झारखंड राजद के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्हें बिहार मेें अच्छे प्रदर्शन के लिए बधाई दी गई।

तेजस्वी यादव लापता नहीं, जनता के साथ हैं

महागठबंधन के नेताओं के इंतज़ार और सत्ता पक्ष के आरोपों के बीचनेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के लापता होने की चर्चाओं को राजद ने खारिज किया है और दावा किया है कि तेजस्वी यादव हर कदम पर जनता के साथ हैं। राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि बिहार में महाजंगलराज है। इसे हर कोई मान रहा है, परंतु जदयू को अपराध का राज नहीं दिख रहा है। नेता प्रतिपक्ष जब आईना दिखाते हैं तो सत्ता पक्ष का नब्ज दुखने लगता है।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि अब तो भाजपा के तमाम नेता भी जदयू को खुलकर आईना दिखाने लगे हैं पर ये है कि मानते नहीं ।

तेजस्वी से संजय ने किया सवाल-कौन दे रहा अपराधियों को संरक्षण

प्रदेश जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से यह सवाल किया कि वह यह बताएं कि कौन दे रहा अपराधियों को संरक्षण? सबकुछ उनके पुराने नेताओं के संरक्षण में हो रहा जो जेल में बंद हैं। जेल से अपराध को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्हें यकीन होना चाहिए कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में यहां अब मंगल राज है। सुशासन में कोई अपराधी बचेगा नहीं।

 

Share this news...