BREAKING NEWS
Search
Nitish kumar on tejashwi yadav

नीतीश बोले- तेजस्वी के पास न विजन, न अनुभव, जो मन में आता बोल देते हैं

169

Patna: जदयू प्रमुख एवं मुख्यपमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को औरंगाबाद चुनावी सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी पर तंज कंसा। कहा कि उनके पास न कोई विजन है और न अनुभव। जो मन में आया बोल देते हैं। लालू-राबड़ी पर निशाना साधते हुए नीतीश ने कहा कि उन्होंने ऐसा काम किया तभी तो लालू प्रसाद आज अंदर हैं। राजग की सरकार में बिहार आत्मनिर्भर और स्वावलंबी बनेगा।

मौका दीजिएगा तो हम सेवा करेंगे

नीतीश ने कहा कि केंद्र सरकार बिहार के विकास के लिए काफी प्रयासरत है। मौका दीजिएगा भाई तो हम तो सेवा करेंगे। हम काम ही करते हैं। लोगों की सेवा करना मेरा मूल काम है। हमने हाशिए पर रहे लोगों को मुख्य धारा में लाने का काम किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुरुष और महिलाएं मिलकर काम करेंगे तभी बिहार का विकास होगा। महिलाओं और बच्चियों की पढ़ाई के लिए हमारी सरकार ने बेहतर काम किया। बच्चियों के लिए पढ़ाई में साइकिल वितरण योजना काफी लाभकारी साबित हुई।

शिक्षा के क्षेत्र में हुआ बेहतर कार्य

नीतीश ने कहा कि पहले अपराध की घटनाएं चरम पर थी़ं, आज स्थिति आपके सामने है। एक व्यक्ति की आय में बिहार में 10.50 फीसदी बढोतरी हुई। शिक्षा, स्वास्थ्य में पूरे बिहार में बेहतर कार्य हुआ। स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना छात्रों के लिए लाभकारी साबित हुई। महिलाओं को सरकारी सेवाओं में 35 फीसदी आरक्षण दिया। उन्होंने कहा कि हर घर बिजली, हर घर शौचालय, हर घर पक्की सड़क और हर घर नल का जल पहुंचाने का लक्ष्य दो माह के अंदर पूरा हो जाएगा। अब प्रखंड को अनुमंडल और अनुमंडल को जिले बनाने का काम करेंगे। आगे लड़की को इंटर परीक्षा पास होने 25 हजार देंगे और स्नातक करने पर पचास हजार देंगे। अगली बार मौका दीजिएगा सभी खेतों तक सिंचाई की व्यवस्था करेंगे। हर शहर और बाजार में बाइपास बनाएंगे। जहां सुविधा नहीं होगी फ्लाई ओवर के माध्यम से जोड़ेंगे।