BREAKING NEWS
Search
Terrorist attack in srinagar

श्रीनगर आतंकी हमले में सेना के 2 जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

168
Share this news...

New Delhi: मध्य कश्मीर के जिला श्रीनगर के बाहरी इलाके अबन शाह एचएमटी चौक में आतंकवादियों ने सेना की क्यूक रिएक्शन टीम (QRT) पर घात लगाकर हमला किया है। इस हमले में सेना के दो जवान शहीद हो गए। हमलावर एक वैन में सवार थे और इनकी संख्या दो के करीब बताई जा रही है। हमले के तुरंत बाद आतंकी वैन लेकर घटना स्थल से फरार हो गए। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश के लिए अभियान चलाया हुआ है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह हमला दोपहर बाद किया गया। सेना की QRT टीम जब अबन शाह एचएमटी चौक में पहुंची तो तभी एक वैन अचानक से सैन्य वाहन के नजदीक खड़ी हुई और उसमें बैठे आतंकवादियों ने सैन्य वाहन पर अंधाधुंध गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। आतंकियों द्वारा अचानक से किए गए इस हमले ने सुरक्षाबलों को संभलने तक का मौका नहीं दिया। इस गोलीबारी में सेना के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। इससे पहले की जवान आतंकवादियों के इस हमले का जवाब देते, वैन में सवार आतंकी गोलियां बरसाते हुए वहां से फरार हो गए।

वहीं दूसरे जवानों ने अपने घायल साथियों को तुरंत संभालते हुए उन्हें सैन्य अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने घायल जवानों का इलाज शुरू ही किया था कि दोनों जवान जख्मों का ताव न सह पाने के कारण शहादत पा गए। फिलहाल उनकी पहचान जाहिर नहीं हो पाई है।

वहीं मौके पर पहुंची सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी के दलों ने अबनशाह एचएमटी इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी है। सभी नाकों पर सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है। सुरक्षाबलों का कहना है कि आतंकी अभी इलाके में ही मौजूद हो सकते हैं। घेराबंदी होने पर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। फिलहाल अभी किसी आतंकी मुठभेड़ की सूचना नहीं है।

Share this news...