BREAKING NEWS
Search
Congress, Digvijay singh..

कांग्रेस में टिकट को लेकर शुरू हुई दिग्गजों के बीच जंग

574

भोपाल। MP में पिछले 15 सालों से सत्ता से रही दूर कांग्रेस इस बार अपनी वापसी की लिए पूरी कोशिश में लगी है। मगर इन सब के बीच कांग्रेस पार्टी के अंदर टिकट को लेकर घमासान रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। दरअसल, सर्वे के अनुसार कांग्रेस को पूरा यकीन हो चूका है इस बार MP में उनकी सरकार बनेगी।

खबरे यह भी आई है पार्टी के अंदर CM पद को लेकर लड़ाई तेज हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार कमलनाथ, दिग्विजय सिंह ओर मीनाक्षी नटराजन में आपसी तालमेल बैठ चुका है। मगर वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया अभी पार्टी के अंदर अपने दम पर टिकटों की लड़ाई लड़ रहे है। 

वहीं तीनों बड़े नेताओं का ज़ोर मालवा की 48 सीटों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकिट लेने से रोकना है। दरअसल, मालवा पूर्व में सिंधिया रियासत का हिस्सा रहा है और इस इलाके में सिंधिया का एकाधिकार माना जाता है। 

मगर वहीं मालवा के इस हिस्से में कांग्रेस खुद को ताकतवर मानती है। शायद यही कारण हो सकता है कि कांग्रेस नेता आपस में पैक्ट करके अपने ज्यादा विधायक लाना चाहते हों, ताकि जब कांग्रेस की सरकार बने तो सिंधिया को सीएम बनने से रोका जा सके।

लेकिन मालवा के पिपलियामंडी ओर ग्वालियर चम्बल इलाके में राहुल गांधी की सभाओं में जो जनसैलाब उमड़ा है, उससे सिंधिया के निश्चित तौर पर नम्बर बढ़े हैं और इनके इस बढ़ते कद के चलते भी कांग्रेस में घमासान संभव है।