lalit kishore

जरूरतमंद तथा प्रतिभाशाली छात्रों के लिए बेहतरीन प्लेटफॉर्म साबित होगा रूझान युवाओं का: ललित किशोर कुमार

114
Lalit Kishor

ललित किशोर कुमार

बांका- अन्तर्राष्ट्रीय तथा राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित युवा समाजसेवी ललित किशोर कुमार नें कैमूर जिला के तेज तरार युवा डीएम डाॅ. नवल किशोर चौधरी के द्वारा चलाई जा रही “रूझान युवाओं का ” कि प्रोजेक्ट को समझने के लिए कार्यालय वेशम में मुलाकात किया.

आपको बताते चलें कि कैमूर जिला पदाधिकारी की कार्यों कि प्रशंसा सम्पूर्ण बिहार में जोर शोर से हो रही हैं. अपने कामों से सबको प्रभावित करने का काम किया. मालूमे हो कि बेहतरीन कार्यो को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी सम्मानित किया है.

वहीं सबसे बेस्ट डीएम का अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है. बताते चलें कि देश से लेकर विदेशों की सरजमीं पर प्रत्येक साल बेहतर कार्य करने वाले प्रशासनिक अधिकारी सहित अन्य क्षेत्रों में बेहतर करने वाले में भी डाॅ. नवल किशोर चौधरी ने बिहार से एकलौता डीएम बनें, जिन्हे अन्तर्राष्ट्रीय ऑल मीडिया काउंसिल अवार्ड से सम्मानित किया गया.

ज्ञात हो कि यह पहला मौका था जब बिहार से पहली बार किसी आईएएस को अन्तर्राष्ट्रीय ऑल मीडिया काउंसिल अवार्ड से सम्मानित किया गया. वहीं दूसरी ओर प्रशासनिक क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रहे हैं मुगेंर डीआईजी श्री मनु महाराज को भी अन्तर्राष्ट्रीय ऑल मीडिया काउंसिल अवार्ड से सम्मानित किया गया.

इन सभी कार्यों को देखते हुए बांका के युवा समाजसेवी सह अन्तर्राष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित ललित किशोर कुमार ने डीएम से मुलाकात की और आगें कि रणनीति के बारें में जानकारी प्राप्त किया. बांका के युवा समाजसेवी ललित किशोर कुमार ने बताया कि डीएम महोदय के द्वारा चलाई जा रही रूझान कार्यक्रम बेहतरीन प्लेटफॉर्म है युवाओं के लिए.

उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक छात्र- छात्राओं को इसमें भाग लेना चाहिए. मालूम हो कि ललित किशोर कुमार के द्वारा संचालित आदित्य सुपर-50 के द्वारा विगत नौ सालों से गरीब तथा जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देने का काम कर रहे हैं. जहां किसी भी प्रकार से कोई शुल्क नहीं ले रहे है. ज्ञात हो कि ललित किशोर कुमार के द्वारा वैसे बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देने का काम किया जा रहा है. जिसके माता पिता बेहद गरीब परिवार से आते हैं और वो पैसे की अभाव में ट्यूशन फी नहीं दे सकतें है, वैसे बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देने का काम कर रहे.

पिछले बार की मैट्रिक परीक्षा की रिज्लट में आदित्य सुपर-50 के 50 मे से 50 बच्चों ने जबरदस्त सफलता प्राप्त की और जिला में बेहतरीन सफलता का परचम लहराया. जिसमें एक छात्र जिला टाॅपर, विद्यालय टाॅपर, प्रखण्ड टाॅपर सहित सभी बच्चे अच्छे अंक प्राप्त किया. इस बार भी मैट्रिक परीक्षा 2019 में एक बार फिर आदित्य सुपर-50 के छात्रों इतिहास रचा.