PM Modi n Shah

आज जारी होगी भाजपा की पहली सूची, कई दिग्गजों के नामों पर लग सकती हैं अंतिम मुहर

145

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से ही सभी दल अब अपनी उम्मीदार की लिस्ट जारी करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में भाजपा आज शनिवार को अपनी उम्मीदवारों पहली और दूसरी सूची जारी कर सकती हैं।

आपको बताते चले कि उम्मीदवारों को लेकर पार्टी ने जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं का फीडबैक लिया है। खबरों के मुताबिक यह माना जा रहा है कि कई दिग्गज चेहरों की सीट की घोषणा हो सकती हैं।

आपको बताते चले कि भाजपा की पहली सूची में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की 42 सीटों के अलावा वेस्ट यूपी, उत्तराखंड, बिहार, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और महाराष्ट्र जैसे राज्यों की कुछ सीटें भी शामिल हो सकती हैं।

वहीं सूची आने से पहले शुक्रवार से ही भाजपा हेडक्वॉर्टर में हलचल तेज हो गई थी। टिकट की मांग करने वाले नेता और उनके समर्थक भाजपा प्रमुख अमित शाह से मिलने के लिए कतार में थे।

ख़ास बाते यह भी रही कि भाजपा प्रमुख अमित शाह से मिलने वालों में कुछ मौजूदा सांसद भी थे। इतना ही नहीं बिहार के कई सांसदों ने शाह से अपनी सीट बदली करने की भी मांग की है।

दरअसल, ऐसी मांग ऐंटी इंकम्बेंसी फैक्टर के हावी होने के चलते की गई है। लेकिन, टॉप लीडरशिप इसके लिए तैयार नहीं है। भाजपा पहले ही 2014 में जीती गई और 5 सीट जेडीयू को देने पर राजी हो गई है।