dead body

दो टुकड़ों में रेलवे ट्रैक पर मिली महिला की लाश, मौके पर पहुंची पुलिस

195
Rohit Kumar Mishra

रोहित कुमार मिश्रा

चाईबासा। जगन्नाथपुर अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत सुकरा फाटक के पास उलीहातू गांव के समीप गुरूवार कि सुबह को एक अधेड़ वृद्ध महिला की कमर के नीचे से दो टुकड़ों में कटी लाश रेलवे ट्रैक पर मिली। जिसके बाद अगल बगल के गांव में सनसनी की तरह खबर फैल गई। जिसके बाद रेलवे आरपीएफ पुलिस व हाट गम्हरिया जयपुर मुखिया खुशबू हेंब्रम घटनास्थल पर सर्वप्रथम लाश देखने पहुंचे।

लाश को देखने के बाद मुखिया खुशबू हेंब्रम ने जगन्नाथपुर थाना को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही थाना के एएसआई उमेश प्रसाद यादव व दामोदर प्रसाद यादव अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। लाश की शिनाख्त के लिए पुलिस ने अगल बगल के गांव के ग्रामीणों से लाश की पहचान के लिए काफी पूछताछ की, लेकिन सफलता नहीं मिली।

मिली जानकारी अनुसार हाट गम्हरिया अंतर्गत सुकरा फाटक के दक्षिण स्थित जगन्नाथपुर थाना अंतर्गत उलीहातू गांव के रेलवे ट्रैक जिसका किलोमीटर संख्या 351 अप लाइन के पोल नंबर 2 – 4 के बीच से सुबह करीब 7:00 बजे एक मालगाड़ी गुजर रही थी। उसी के ड्राइवर ने देखा कि रेलवे ट्रैक किनारे करीब  45-50 वर्षीय वृद्ध महिला की लाश दो हिस्सों में बंटी हुई है।

अधेड़ नेब्लू साड़ी पहने हुए है। जिसके बाद मालगाड़ी ड्राइवर ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी। जिसके बाद तुरंत आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर उत्तम कुमार गौतम व रेलवे की डीटीआई गगन बिहारी बेहरा व जगन्नाथपुर के थाना से एस आई उमेश प्रसाद यादव दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचे। जहां स्थानीय लोगों व मालुका मुखिया बुढ़न सिंह कोडा, बडा़नन्दा मुखिया कानुराम बोबोंगा से शव की पहचान कराया  पर किसी ने शव को नहीं पहचाना। जिसके बाद  स्थानीय थाना ने  रेलवे के डीटीआई से बयान लेकर शव को अपने कब्जे में लेकर थाना ले आई।

वहीं घटना को लेकर थाना के एएसआई उमेश प्रसाद यादव ने कहा कि जिस तरह से शरीर दो हिस्सों में बंटा है, लगता नहीं है कि मर्डर है यह महिला ट्रेन की चपेट में आने से इसकी मौत हुई है। जांच पड़ताल चल रहा है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने बाद पता चलेगा।