fine

स्कूटर पर प्रेमिका को बैठाकर घुमाना युवक को पड़ा महंगा, चालान ने खोली पोल

122
परविन्दर राजपूत की रिपोर्ट-
आगरा। फोटो चालान आप की पोल खोल सकता हैं। ऐसे कुछ मामले सामने आए हैं। स्कूटर पर प्रेमिका को बैठाकर घुमाना एक पति को महंगा पड़ गया। फोटो चालान घर पहुंचा और पत्नी के हाथ लग गया। स्कूटर पर बैठी लड़की को लेकर गृह क्लेश हो गया। पुलिस ने एक एक्टिवा सवार लड़की का फोटो चालान किया।

गाड़ी नंबर साफ न होने से चालान दूसरे के घर चला गया। पत्नी ने चालान को लेकर सवाल करना शुरू कर दिया। पति ने बड़ी मुश्किल से समझाया। फोटो चालान घर पर झूठ बोलने वाले फंस रहे हैं, तो यातायात विभाग पर वाहनों का गलत रिकार्ड भी परेशानी खड़ी कर रहा हैं। ऐसी परेशानी से बचना हैं, तो बिना हेलमेट लगाकर दो पहिया वाहन न चलाए।

बाइक या स्कूटर पर बिना हेलमेट चलने वालों का यातायात पुलिस फोटो चालान कर रही हैं। यातायात पुलिसकर्मी चुपचाप फोटो खींच लेते हैं और पता नहीं चलता है। उसके बाद वाहन नंबर से फोटो चालान घर भेज दिया जाता हैं। फोटो चालान गृह क्लेश की वजह भी बन रहे हैं। कमला नगर निवासी अपनी दोस्त के साथ स्कूटर पर जा रहे थे।

उनका फोटो चालान हो गया। जब चालान घर पहुंचा, तो पत्नी से पति को चालान दिखाकर सवाल करना शुरू कर दिया। ऐसा ही एक और मामला शमसाबाद रोड का आया हैं। यहां पर भी एक चालान ने गृह क्लेश करा दिया। फोटो चालान में एक्टिवा सवार लड़की की फोटो हैं। इसे देख पत्नी ने पूछा किसको एक्टिवा दिला रखी हैं।

पति ने मना किया लेकिन पत्नी मानने को तैयार नहीं हुई। जब छानबीन की गई, तो फोटो में गलत नंबर की वजह से चालान होने की बात सामने आई। पति ने सफाई के लिए फोटो चालान फेसबुक पर अपलोड भी किया। यह भी लिखा कि कभी उस क्षेत्र में गया नहीं, जहां पर चालान हुआ है। ऐसे कई फोटो चालान लोगों के लिए दिक्कत खड़ी कर रहे हैं।

यातायात पुलिस फोटो चालान से वाहन नंबर देखती हैं, अब एक नंबर इधर-उधर होने से वाहन मालिक बदल जाता है। इस स्थिति में जिसके घर चालान पहुंचता हैं, उसे परेशानी झेलनी पड़ती हैं।  झूठ बोलने की पोल खोल रही पापा को बताए बिना पीछे से उनका स्कूटर या बाइक ले जाने वाले बेटे व बेटी की पोल फोटो चालान से खुल रही हैं।

इंद्रपुरी न्यू आगरा निवासी का बेटी चुपचाप बाइक ले गया। भगवान टॉकीज चौराहे पर फोटो चालान हो गया। जब चालान घर आया, तो पापा ने बेटे की जमकर खबर ली। चालान पर फोटो होने की वजह से कोई दूसरा झूठ भी नहीं बोला जा सकता हैं।