BREAKING NEWS
Search
fire

तेज आवाज के साथ सिलेंडर विस्फोट होने से कमरे की छत उड़ गई

486
Pankaj Pandey

पंकज पाण्डेय

नालंदा। जिले के  मानपुर थाने के तेतरावां गांव में बुधबार की सुबह रसोई गैस सिलेंडर के विस्फोट होने एक परिवार के तीन बच्चे समेत पांच लोग झुलस गए। गम्भीर रु से झुलसे इन लोगों का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार  श्रवण पंडित के में रखी सिलेंडर लिकेज था जिससे रिस-रिसकर गैस रसोईघर में फ़ैल गई थी। सुबह 6 बजे के करीब खाना बनाने के लिए जैसे ही माचिस की तीली जलाई गई। सिलेंडर तेज आवाज के साथ विस्फोट कर गया जिस वजह से पूरे घर में आग लग गई। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि कमरे की एक छत भी उड़ गई।

इस घटना में तीन बच्चों समेत पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गए। झुलसने वालों में विजेन्द्र कुमार (40 वर्ष), रेखा देवी(40 वर्ष), रंजू कुमार (8वर्ष), जूली कुमारी (6वर्ष) व राजपाल (2 वर्ष) हैं। इसमें चार की हालत नाजुक बनी हुई है। इस घटना से आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

घटना की जानकारी मानपुर थानाध्यक्ष को दी गई। उन्होंने अग्निशमन दस्ता बुलाया। अग्निशमन दल ने घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने तत्काल घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को पीएमसीएच रेफर कर दिया।