opening

विधायक कोष से नवनिर्मित हॉल का हुआ लोकार्पण, कई अतिथिगण रहे मौजूद

247

रमेश कुमार की रिपोर्ट-

जालोर। सायला उपखण्ड मुख्यालय पर सन्त श्री राजाराम शिक्षण संस्थान में जालोर विधायक कोष से नवनिर्मित हॉल का शनिवार को लोकार्पण सिरोही सांसद मुख्यातिथ्य व जालोर विधायक अमृता मेघवाल की अध्यक्षता में किया गया।

जबकि अतिथि के नाते सायला सरपंच सुरेश राजपुरोहित, जिला परिषद सदस्य मंगलसिंह राठौड़ मौजूद थे। समारोह में अतिथियों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना कर फीता काटकर शिलालेख का अनावरण कर हॉल का लोकार्पण किया।

समारोह में मुख्यातिथि सांसद पटेल ने कहाकि मानव समाज के सर्वागीण विकास के लिए शिक्षा अनिवार्य अंग है। जिससे सभी प्रकार का समाधान निहित है। इसलिए शिक्षण संस्थानों के द्वारा प्रतिभाओं को तराशकर आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। सांसद ने सभी को शिक्षा के क्षेत्र में सामूहिक प्रयास कर बालक बालिकाओ को समान रूप से शिक्षा देने की बात कही।

अध्यक्ष जालोर विधायक मेघवाल ने कहा कि राज्य सरकार विकास कार्यो के लिए बजट दें रही है। जिससे विधानसभा क्षेत्र में अच्छा विकास कार्य हुआ है। जिसकी बदौलत आमजन को सुविधा मिल रही है। साथ ही कहा कि शिक्षण संस्थान में हॉल बनने से विद्यार्थियों को अध्य्यन में सुविधा मिलेगी।

सायला सरपंच सुरेश राजपुरोहित ने स्वागत भाषण देते हुए विधायक कोष से बजट देने पर आभार जताया। मंच संचालन डॉ. वगताराम चौधरी ने किया।

इस दौरान दरगाराम महाराज केशवना, गुलाबराम महाराज लुम्बा ढाणी, हीराराम जाखड़, तख्तसिंह तालियाना, वागाराम चौधरी, रामप्रकाश चौधरी, पदमाराम चौधरी, पदमाराम चौधरी, मांगीलाल राजपुरोहित, पवनी मेघवाल, मोटाराम चौधरी, हाजाराम चौधरी, जबरसिंह राजपुरोहित, रामाराम चौधरी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

लोकार्पण समारोह में सांसद पटेल ने शिक्षण संस्थान में विकास कार्यो के लिए 15 लाख रूपये देने की घोषणा की।साथ ही समाज बंधुओं को भी आगे आने की बात कही।

लोकार्पण समारोह के बाद तहसील के आगे भारतमाला परियोजना के विरोध में चल रहे धरने पर पहुचकर किसानों से वार्ता की। वार्ता में किसानों को उनके हितों के लिए सरकार से पुरजोर मांग करने का आश्वासन दिया। साथ ही रणोदर की तर्ज पर मुआवजा दिलाने की बात कही।