BREAKING NEWS
Search
Nand Kishore Yadav

महागठबंधन की कवायद से भाजपा की ताकत और भी बढ़ेगीः नन्दकिशोर

281

मिशन 2019 में देश की जनता चकनाचूर करेगी विपक्षी दलों के ख्वाब को…

पटना। बिहार के पथ निर्माण मंत्री श्री नन्द किशोर यादव ने कहा है कि बिना सिर-पैर के दलों की महागठबंधन बनाने की कवायद से भाजपा की ताकत और भी बढ़ेगी। देश की जनता का विश्वास, भाजपा के प्रति अटूट है और मिशन 2019 में जनता इसे दिखा देगी।

श्री यादव ने कहा कि महागठबंधन की जोड़-अजमाइस बिहार की धरती से हुआ करती थी, लेकिन मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में गठित एन०डी०ए० सरकार के ‘‘सुशासन के साथ विकास’’ के संकल्प ने विपक्षी दलों के लिए राजनीति की एक इंच जमीन भी नहीं छोड़ी है।

पूरा बिहार एन०डी०ए० की सरकार के कार्यों को सराह रहा है, इसलिए अब इसका केन्द्र देश की राजधानी दिल्ली बन गयी है। महागठबंधन से कांग्रेस ने दुरी बनाकर अपनी मंशा स्पष्ट कर दी है। राजद के बड़बोले नेताओं ने इस मुद्दे पर खामोशी धारण कर रखी है। दरअसल प्रधानमंत्री श्री नरेद्र मोदी के जन कल्याणकारी कार्यो के कार्यान्वयन को सफलीभूत होते देख, जनता का भरोसा और विश्वास लगातार भाजपा के प्रति बढ़ता जा रहा है।

उप चुनाव में स्थानीय मुद्दे अधिक हावी रहते है। इसलिए इसके परिणामों को किसी भी चीज का आधार नहीं माना जाता है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह द्वारा संगठनात्मक ढांचे को बूथ स्तर तक मजबुती के साथ विस्तार से पार्टी की शक्ति बढ़ी है और नीचले स्तर तक आमजनों का जुड़ाव पार्टी से मजबूत हुआ है।

बूथ जीता तो ‘‘पार्टी जीति’’ का श्री शाह के आहवान और सकंल्प के आगे तमाम विपक्षी दलों की धारा उलट गयी है। श्री यादव ने कहा कि महागठबंधन के नाम पर विपक्ष चाहे जो भी नाटक कर जनता को भड़काने का प्रचार करे, इससे भाजपा की सेहत पर कोई असर पड़ने वाला नहीं है।

इस कवायद में वही दल एका का प्रयास कर रहे हैं जिनका कोई जनाधार नहीं है। रही बात भाकपा सहित तमाम बामदलों की तो वह तो राजनीति के मानचित्र से कब का लुप्त हो चुकी है।