EC Meeting

चुनाव प्रचार में उपयोगी सामग्रियों की दर होगी निर्धारित

111
Omprakash Varma

ओमप्रकाश वर्मा

धौलपुर। चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार राजनीतिक दलों एवं चुनाव प्रत्याशियों के निर्वाचन व्यय सम्बन्धी लेखों के संधारण के लिए एवं व्यय राशि के निर्धारण चुनाव प्रत्याशियों द्वारा चुनाव प्रचार मे उपयोग मे ली जाने वाली समग्रीयों की दर निर्धारण हेतु राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों की बैठक जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा गिरि की अध्यक्षता मेजिला कलेक्ट्रेट में की गई।

उन्होंने राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राजनैतिक दलों चुनाव प्रत्याशियों द्वारा स्थानीय निकायों को सभा स्थल इत्यादि के लिए चुकाये गये किराए की राशि की रसीद की प्रति जिला निर्वाचन कार्यालय मे प्रस्तुत की जाएगी एवं इसे व्यक्ति राशि मे जोड़ा जाएगा तथा हेलीपैड के लिए पीडब्लूडी को भुगतान की जाने वाली राशि को सम्बन्धित राजनीतिक दल चुनाव प्रत्याशी के व्यय में जोड़ा जाएगा।

उन्होंने जिले में आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करने, कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने, प्रत्याशियों द्वारा प्रचार-प्रसार किए जा रहे वाहनों, होर्डिग्स, पोस्टर एवं अन्य चुनावी कार्यो के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सभा एवं रैली करने से पहले निर्वाचन कार्यालय से अनुमति लेना आवश्यक है, बिना अनुमति के रैली, जुलूस एवं सभा करने पर आवश्यक कार्रवाई कि जाएगी। बैठक मे उप जिला निर्वाचन अधिकारी चेतन चौहान, बहुजन समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष उदयवीर सिंह, कांग्रेस के साकेत बिहारी सहित सभी राजनीतिक दलों के अन्य प्रतिनिधि उपस्थित रहें।