BREAKING NEWS
Search
secondary high school karauli

एसडीएम ने प्रधानाचार्य से की अभद्रता, कहा अध्यापक सौ-सौ रुपये के लिए ड्यूटी के ऊपर मरते हैं

391

प्रधानाचार्य ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव से अभद्रता की शिकायत…

Shubham Tiwadi

शुभम तिवाड़ी

हिण्डौन सिटी। माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा कराई जा रही बोर्ड परीक्षा के दौरान प्रधानाचार्य शक्ति सिंह ने एसडीएम शेरसिंह लुहाड़िया पर अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया।

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य शक्ति सिंह ने परीक्षा केंद्र पर जाकर अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए माध्यमिक शिक्षा विभाग के सचिव को पत्र लिखकर अवगत कराया गया। प्रधानाचार्य (केंद्र अधीक्षक) द्वारा उल्लेखित पत्र में सचिव को लिखा कि एसडीएम शेर सिंह द्वारा इरादतन अभद्रता की व प्रताड़ित किया गया। जिन वीक्षकों की ड्यूटी परीक्षा में थी वही वीक्षक परीक्षा के दौरान उपस्थित थे।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम द्वारा नियम विरुद्ध विद्यालय में उपस्थित रहने को कहा गया। एसडीएम द्वारा उन वीक्षकों के नाम के आगे प्रश्न चिन्ह लगाया गया जो परीक्षा में डयूटी नही होने के कारण परीक्षा उपरांत विद्यालय में उपस्थित होने थे। बोर्ड परीक्षा में तीन केंद्र अधीक्षक लागये गए।

इस पर आक्षेप लगाते हुए गलत ढंग से व्यवहार किया गया। प्रधानाचार्य एसडीएम पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए बताया कि एसडीएम द्वारा सेवारत अध्यापक को सौ-सौ रुपये ड्यूटी के ऊपर मरने की बात कही। जिससे शिक्षक की गरिमा पर कुठाराघात हुआ है।

एसडीएम द्वारा अभद्रता से व्यवहार करते हुए टर्मिनेट करने की बात कही। जो कि सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड है। प्रधानाचार्य ने सचिव को पूरे घटना क्रम की जांच कराने की मांग की।