BREAKING NEWS
Search
Team india

India Vs West Indies: आज एक बड़े बदलाव के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया !

229

New Delhi: भारतीय क्रिकेट टीम आज वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में खेलने उतरेगी। यह मैच भारत के लिए बेहद अहम है क्योंकि टीम को पहले मुकाबले में हार मिली थी। तीन मैचों की सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया को आज का मैच जीतना जरूरी है। पहले मैच में गेंदबाजी बेहद कमजोर रही थी लिहाजा इस मैच में कप्तान विराट कोहली गेंदबाजी में बदलाव के साथ ही मैदान पर उतरेंगे।

भारतीय टीम की गेंदबाजी इस वक्त बेहद कमजोर नजर आ रही है। टीम में एक मोहम्मद शमी के आलावा कोई अनुभवी तेज गेंदबाज नहीं है। दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और शिवम दुबे इस वक्त तेज गेंदबाजी विकल्प हैं। इनके पास 5 वनडे का भी अनुभव नहीं है। तेज गेंदबाजी में विकल्प नहीं है लेकिन स्पिन में कोहली एक बदलाव कर सकते हैं।

रवींद्र जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को जगह

आज के मुकाबले में कप्तान कोहली जडेजा को प्लेइंग से बाहर बिठाकर युजवेंद्र चहल को जगह दे सकते हैं। कुलदीप और चहल की जोड़ी ने एक साथ काफी असरदार साबित होती है लिहाजा कप्तान भी दूसरे मैच में दोनों को एक साथ खिलाना चाहेंगे। वैसे भी जडेजा बाएं हाथ के बल्लेबाजों के आगे बेअसर साबित होते हैं और वेस्टइंडीज की टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाजों टॉप फॉर्म में हैं।

शार्दुल ठाकुर को शिवम दुब की जगह मौका 

गेंदबाजी को मजबूत करने के लिए कोहली इस मैच में ऑलराउंडर शिवम दुबे की जगह मुख्य तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं। ठाकुर को भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होकर सीरीज से बाहर होने के बाद टीम में शामिल किया गया है।

भारत का संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, मनीष पांडे, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मो. शमी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा/युजवेंद्र चहल।