BREAKING NEWS
Search
Remove holi colours

इन 5 आसान तरीकों से बिना त्वचा को नुकसान पहुंचाए हटाएं होली का रंग

378
Share this news...

New Delhi: रंगों का त्योहार होली बस हमारे घरों में कदम रखने के लिए तैयार खड़ा है। इसी साथ सभी लोग रंग, पिचकारी और पानी वाले गुब्बारों के साथ तैयार बैठे हैं। लेकिन जैसे ही ये त्योहार खत्म होता है, हम सभी एक ही समस्या से गुज़रते हैं, और वह है कि अपनी त्वचा और कपड़ों से रंग को कैसे छुड़ाया जाए।

कई लोग अपनी त्वचा को बरहमी से घिसते रहते हैं जब तब रंग न छूट जाए, जिससे त्वचा को काफी नुकसान पहुंचता है। वहीं, कई लोग घरेलू उपायों का सहारा लेते हैं। अगर आप भी हर साल इसी समस्या से गुज़रते हैं, तो हम आपके लिए लाए हैं अनोखे टिप्स।

ग्लीसरीन पैक

ग्लीसरीन पैक बनाने के लिए, एक कटोरे में ग्लीसरीन और गुलाब जल को मिला लें। अब इसे चेहरे के साथ शरीर पर हर जगह लगा सकते हैं। थोड़ी देर बाद गुनगुने पानी से धो लें।

बॉडी क्लिंज़र

मार्केट में चेहरे और शरीर के लिए कई तरह के क्लिंज़र उपलब्ध हैं, जो होली के रंग को निकालने में मदद कर सकते हैं। ये न सिर्फ काफी कारगर साबित होते हैं बल्कि महंगे भी नहीं होते।

हल्का स्क्रब

अपनी पसंद का कोई भी स्क्रब लें और उससे मसाज करें। अगर आपके पास स्क्रब नहीं है, तो चीनी में थोड़ा शहद मिलाकर त्वचा पर हल्के हाथों से मसाज करें।

ऑयल बाथ

नारियल या फिर ज़ैतून का तेल लें और त्वचा पर अच्छे से मसाज करें। आप देखेंगे कि रंग नुकलना शुरू हो जाएगा। ऐसा हो सकता है कि रंग पूरी तरह से न निकले, लेकिन हल्का ज़रूर हो जाएगा। खास बात ये है कि इससे आपकी त्वचा को नुकसान नहीं पहुचेगा।

बालों के लिए अंडे और दही का मास्क

अंडे की सफेदी में दही मिलाएं और बालों में अच्छी तरह लगा लें। खासकर अगर आपके बालों में काफी रंग लगा है तो ये मास्क आपके काम आएगा। इसे आधे घंटे तक लगाए रखें और फिर धो लें।

Share this news...