BREAKING NEWS
Search
Mahatma Gandhi Statue Stolen

गांधीजी की मूर्ति भी ले गए चोर, पीड़ित ने सोशल मीडिया पर लिखा- बदमाश इनसे कुछ सीख लेंगे तो अच्छा होगा

382

New Delhi: राजस्थान के जोधपुर शहर में चोरों ने बीते दिनों एक कोचिंग सेंटर में सेंध लगाई। वे आधी रात को छत के रास्ते से अंदर घुसे। वहां उन्हें चुराने लायक कुछ ज्यादा हाथ नहीं लगा। छोटी-मोटी चीजों को उठाने के साथ चोर वहां रखी गांधीजी की पीतल की मूर्ति भी उठाकर ले गए। सेंटर संचालक लीना बोराणा के पति कृष्ण बोराणा के पति को जब चोरी का पता चला तो उन्होंने सोशल मीडिया पर इस घटना की जानकारी के साथ चोरों के लिए एक मैसेज भी दिया।

उन्हाेंने लिखा- ”खजुराहो से लाई गई महात्मा गांधी की मूर्ति मुझे बहुत प्रिय थी। चोरी होने का मुझे दुःख नही हुआ, क्योंकि चोर जिस प्रतिमा को ले गए हैं, उस प्रतिमा से उनके जीवन मे लेशमात्र भी परिवर्तन आ जाए तो यह मेरे लिए खुशी की बात होगी।”

चोरों ने भगवान की मूर्तियों को हाथ नहीं लगाया

संचालक लीना ने बताया कि चोरी 26 दिसंबर की रात हुई। चोर सीढ़ियों का दरवाजा तोड़कर कार्यालय तक पहुंच गए। वहां रखा सारा सामान अस्त-व्यस्त कर दिया। वहां से तीन की-पेड वाले मोबाइल, एक स्मार्टफोन, चांदी की गणेश प्रतिमा, लक्ष्मी व सरस्वती की छोटी मूर्ति, पूजा थाली में रखा चांदी का सिक्का ले गए। चाेर एक काेने में रखी गांधीजी की पीतल की मूर्ति भी उठाकर ले गए। इस मूर्ति के पास ही नटराज व सरस्वती की मूर्ति भी रखी थी, लेकिन उसे हाथ नहीं लगाया।