BREAKING NEWS
Search
Bihar First phase election 2020

न सोशल डिस्टेंसिंग दिख रही न मास्क पहने नजर आ रहे मतदाता, यह कैसी कोरोना गाइडलाइन,

185

Patna: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। कोरोना काल में सुरक्षित मतदान का दावा पहले ही दिन हवा हो गया। ज्यादातर मतदान केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिख रही है। लोग एक-दूसरे से सटकर खड़े हैं। मास्क भी नहीं पहने नजर आ रहे हैं। एनएच से सटे इलाकों के बाद जैसे-जैसे अंदर गांव में बने बूथों पर जाएंगे तो यहां कोरोना गाइडलाइन के पालन को लेकर और भी ज्यादा लापरवाही दिख रही है। लोग एक-दूसरे से सटकर खड़े नजर आ रहे हैं। लोगों ने यहां मास्क भी नहीं पहना है।

किस काम का महीने भर से चल रहा एक्सरसाइज :

कोरोना काल में सुरक्षित मतदान के लिए मतदान कर्मियों के अलावा इस बार स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को भी झोंक दिया गया है। आशा, एएनएम से लेकर आंगनबाड़ी सेविकाएं और जीविका दीदियों को भी कई चरणों की ट्रेनिंग दी गई। मतदान केंद्रों पर कोरोना को लेकर इस तरह की लापरवाही से महीने भर का एक्सरसाइज किसी काम का नहीं दिख रहा है।

आरा के उत्क्रमित गौरी कन्या उच्च विद्यालय में डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा जा रहा।
आरा के उत्क्रमित गौरी कन्या उच्च विद्यालय में डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा जा रहा।

आरा विधानसभा के उत्क्रमित गौरी कन्या उच्च विद्यालय में थर्मल स्क्रीनिंग जांच ही हो रही है, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखा गया है।

नोखा विधानसभा में लोग नहीं रख रहे सोशल डिस्टेंसिंग।

नोखा विधानसभा में मतदान केंद्र पर भी कोराना गाइडलाइन का पालन करते लोग नहीं दिखे। यहां भीड़ लगाकर एक-दूसरे से सटकर लोग खड़े थे।

अरवल के मलही पट्‌टी बूथ पर एक-दूसरे से सटकर खड़े लोग।
अरवल के मलही पट्‌टी बूथ पर एक-दूसरे से सटकर खड़े लोग।

कई मतदान केंद्रों पर लग ही नहीं रहा है कि कोरोना काल में मतदान हो रहा है। अरवल के मलही पट्टी बूथ पर लाइन में लगे वोटर मास्क तो क्या सामाजिक दूरी का भी पालन करते नहीं दिख रहे हैं।