BREAKING NEWS
Search
Sarafa karobari hatya-kand

सराफा कारोबारी हत्याकांड में तीन हत्‍यारे अंदर तो एक बाहर कर रहा था निगरानी, पैदल आए थे अपराधी

281

New Delhi: कैंट थाना क्षेत्र के हुकुलगंज क्षेत्र में मंगलवार की शाम सराफा कारोबारी सतीशचंद सेठ की हत्या की गुत्थी सुलझने के बजाय उलझती जा रही है। पुलिस का दावा है कि चार बदमाशों ने पहले रेकी की फिर सराफा कारोबारी की हत्या कर दी। बदमाशों ने लूट भी की थी। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पता चला कि बदमाश करीब आधा किमी की दूरी से पैदल आए थे और वारदात के बाद पैदल गए थे। इतना ही नही 300 मीटर की दूरी पर एक दुकान से तंबाकू खरीद कर खाया और टहलते हुए चले गए। सतीश चंद्र सेठ की दुकान में प्रवेश करने के बाद हत्या की घटना को अंजाम देकर तीन बदमाश अंदर लूट करने लगे वहीं एक बदमाश बाहर खड़ा होकर निगरानी कर रहा था।

वहीं गुरुवार को पुलिस की पांच अलग अलग टीमें आरोपित को पकड़ने के लिए रवाना हाे गई हैं। पुलिस आरोपित के मिलने के सभी संभावित जगहों पर दबिश भी देकर मामले को जल्‍द उजागर करने के प्रयास में जुट गई है।

शीघ्र ही होगा पर्दाफाश 

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा  ने मृतक के आवास पर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की और शीघ्र ही घटना उजागर कराए जाने और हमलावरों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित किए जाने का भरोसा दिया।

चार अज्ञात पर मुकदमा दर्ज 

क्षेत्राधिकारी मोहम्मद मुश्ताक अहमद  ने बताया की मंगलवार को सराफा कारोबारीे की हत्या पर बताया कि परिजनों की तहरीर पर चार अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

शव देख आंखें हुईं नम

मृतक सतीशचंद सेठ का पोस्टमार्टम बुधवार दोपहर में होने के बाद शाम को जैसे ही शव आवास पर पहुंचा तो परिजन रोने लगे। उनकी पत्नी, दो पुत्र व दो पुत्रियों की हालत देखकर मौके पर उपस्थित सभी लोगों की भी आंखें नम हो गईं। वहीं पुलिस ने एहतियातन पांडेयपुर-हुकुलगंज मार्ग को बंद कर दिया।

एक दिन पहले मकान खरीदने के लिए पहुंचा था कोई

मृतक के परिजनों ने बताया कि सोमवार को दुकान व मकान खरीदने के लिए कोई खरीदार पहुंचा था। वे लोग कौन थे, इस बारे में जानकारी नहीं है। सतीशचंद्र ने इस संबंध में घर पर बताया कि कोई खरीदार आया था, जिसने दुकान व कमरा देखा है। एसपी सिटी दिनेश ने बताया कि इस पहलू पर भी पुलिस जांच कर रही है कि कहीं वही लोग तो इस घटना के पीछे नहीं हैं।

गिरफ्तारी के लिए सात टीमें गठित

एसएसपी ने सराफा कारोबारी की हत्या में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सात टीमें गठित की गई है। जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

बोले एसएसपी

आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे है। पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है। कोई ऐसा व्यक्ति है जो कि इस दुकान पर कई बार आया गया है और आगे-पीछे का पूरा माहौल जानता है। बदमाशों को दुकान के खुलने व बंद होने के समय की भी पूरी जानकारी थी। व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन कटिबद्ध है। जल्द ही बदमाशों की शिनाख्त कर ली जाएगी। – प्रभाकर चौधरी, एसएसपी, वाराणसी

आक्रोशित व्यापारियों ने लगाया जाम 

सराफा कारोबारी सतीशचंद सेठ की हत्या से व्यापारियों की आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। घटना के दूसरे दिन बुधवार को सैकड़ों व्यापारी सतीश के आवास पर एकत्रित होकर जाम लगा दिया और डीएम को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। थोड़ी देर बाद मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा  व एसएसपी प्रभाकर चौधरी परिजनों से बातचीत कर मामले को जल्द उजागर करने व आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद व्यापारियों ने जाम समाप्त कर दिया।

इस मौके पर व्यापारियों कहा कि सराफा व्यापारियों को सुरक्षा प्रदान की जाए जिस तरह घटना को अंजाम दिया गया है, उससे लग रहा है कि कहीं भी व्यापारी सुरक्षित नहीं है। बदमाशों में जरा भी पुलिस प्रशासन का खौफ नहीं रह गया है। आक्रोशित व्यापारियों ने परिजनों के लिए नौकरी और मुआवजा की मांग की। उधर, घटना के विरोध में मृत व्यापारी के आसपास की दुकानें भी बंद रही।