BREAKING NEWS
Search
Commissioner Dr. Ashok Kumar

लापरवाही बरतने पर तीन अधिकारियों को वेतन वृद्धि रोकने का नोटिस

454
ईशू केशरवानी

ईशू केशरवानी की रिपोर्ट

रीवा। कमिश्नर रीवा संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने सतना जिले के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री जे.पी. द्विवेदी, नागौद की सहायक संचालक बीईओ श्रीमती श्यामलली सेन गुप्ता एवं ज्ञानोदय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य एस.के. मिश्रा द्वारा सौंपे गये कर्तव्य एवं दायित्वों की पूर्ति न कर घोर लापरवाही बरतने पर असंचयी प्रभाव से दो वार्षिक वेतन वृद्धियां रोकने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इन अधिकारियों को अपना पक्ष प्रस्तुत करने हेतु 10 दिवस का समय दिया गया है।

कमिश्नर डॉ. भार्गव ने बताया कि सतना जिले के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री जे.पी. द्विवेदी को समय सीमा बैठक में अनुपस्थित रहने, सीएम हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण न करने एवं लापरवाही बरतने पर असंचयी प्रभाव से दो वार्षिक वेतन वृद्धियां रोकने हेतु नोटिस दिया गया है। उन्होंने बताया कि सतना जिले के नागौद की सहायक संचालक, बीईओ श्रीमती श्यामलली सेन गुप्ता बिना सक्षम अधिकारी की अनुमति के 2 सितम्बर से अपने कर्तव्य एवं दायित्व से अनुस्थित पायी गयीं। यह लापरवाही की श्रेणी में आता है। अत: श्रीमती गुप्ता की असंचयी प्रभाव से दो वार्षिक वेतन वृद्धियां रोकने हेतु कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

उन्होंने बताया कि रीवा के ज्ञानोदय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य डॉ. एस.के. मिश्रा द्वारा ज्ञानोदय आदिवासी बालक छात्रावास के भर्ती 9 अस्वस्थ्य बच्चों का 16 नवम्बर के बाद चिकित्सकों से स्वास्थ्य परीक्षण नहीं कराया गया। छात्रावास में संधारित स्टाक स्टोर पंजी का 14 फरवरी के बाद सत्यापन नहीं किया गया। छात्रावास में साफ-सफाई का अभाव पाया गया। रसोई घर साफ-सुथरा नहीं था, सब्जियां खुले में रखीं थी एवं छात्रों के कमरों में विस्तर अव्यवस्थित पाये गये। छात्रावास का 23 दिसम्बर के बाद निरीक्षण नहीं किया गया।

प्राचार्य का छात्रावास में कोई नियंत्रण नहीं था। अत: प्राचार्य एस.के. मिश्रा की असंचयी प्रभाव से दो वार्षिक वेतन वृद्धियां रोकने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।