BREAKING NEWS
Search
suspended

3 वर्षों से गायब 8 शिक्षकों को बीएसए ने किया बर्खास्त

276

अमित तिवारी की रिपोर्ट-

जौनपुर। बेसिक शिक्षा अधिकारी जौनपुर ने पिछले 3 वर्षों से अपने विद्यालय नहीं जा रहे शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि यह 8 शिक्षक पिछले 3 वर्षों से विद्यालय में पठन-पाठन कार के लिए नहीं जाया करते थे। इन्हें कई बार इस बाबत नोटिस भेजी गई, फिर भी यह लोग विद्यालय नहीं पहुंचे। 

जांच-पड़ताल करते हुए बीएसए ने बुधवार को बर्खास्त कर दिया। ये सभी शिक्षक पिछले तीन वर्षों से संबंधित विद्यालयों में बिना सूचना के अनुपस्थित चल रहे थे। बता दें, कि इनमें 6 सहायक अध्यापक खुटहन ब्लॉक में तैनात रहे है। दो अन्य शिक्षकों की तैनाती बरसठी व बदलापुर ब्लाक क्षेत्र में थी। इसके साथ ही एक अन्य महिला शिक्षिक को नोटिस जारी जारी की गई है, जो पिछले तीन वर्षों से विद्यालय ही नहीं आई है। 

जिलाधिकारी की संस्तुतियां के बाद बीएसए द्वारा की गई इस कार्रवाई से पूरे महकमें में हड़कंप मचा हुआ है। जिसमें खुलासा हुआ कि खुटहन विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय जमुनियां में तैनात वन्दना सिंह, प्राथमिक विद्यालय रूस्तमपुर में रमादुबे, प्राथमिक वि. जगबन्दनपुर में अखिलेश मौर्य, प्राथमिक वि. मोजीपुर प्रथम में रमेश यादव, प्राथमिक वि. खरताबपुर में चन्द्रबली राम, प्राथमिक वि. जमालुद्दीनपुर में दशरथ सिंह वर्ष 2015 व16 से अनुपस्थित चल रहे हैं।

इनकी तैनाती के दौरान विभाग की सेवा पुस्तिकाओं में दर्ज नाम पत्ते पर बेसिक शिक्षा विभाग ने चार बार नोटिस भेज कर उन्हें तलब किया गया, लेकिन उनके द्वारा कोई जवाब न दिए जाने के बाद बुधवार को उन्हें बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक पद से बर्खास्त कर दिया गया। 

ऐसी ही कार्रवाई बदलापुर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय रायपुर चन्दापुर में तैनात सहायक अध्यापक रागिनी सिंह व बरसठी के प्राथमिक विद्यालय काशीपुर में नियुक्त चेतना सिंह के खिलाफ की गई है।