BREAKING NEWS
Search
Peacock

यात्रा कर रहे कबूतर का टिकट नहीं काटने वाले बस कंडक्टर पर होगी कार्रवाई

1069
Anil Aryan

अनिल आर्यन

तमिलनाडु। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना, तमिलनाडु में एक बस कंडक्टर को सिर्फ इसलिए नोटिस थमा दिया गया। क्योंकि उसने कबूतर को बिना टिकट यात्रा करने दिया। मामले की जांच भी जारी है और अगर कंडक्टर दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह घटना उस समय घटी जब राज्य परिवहन निगम की बस हरूर से एलावडी की ओर जा रही थी। बीच रास्ते टिकट चेक करने वाले कर्मी बस पर चढ़े और यात्रियों की टिकट की जांच करने लगे।
Peacock

Janmanchnews.com

तभी टिकट चेक करने वाले कर्मियों की नजर कबूतर पर पड़ी। खिड़की के पास वाली सीट पर बैठा यह कबूतर जिस यात्री के साथ पाया गया वह शराब के नशे में चूर था।

Read this also…

महीनों से इंसाफ के लिए थाना का चक्कर काट रही एक मां, पुलिस कर रही है टालमटोल

खबर के अनुसार जब कंडक्टर से पूछा गया कि उसने कबूतर का टिकट क्यों नहीं काटा, तो उसने बताया कि जब वह यात्री बस में चढ़ा था तो उसके साथ कबूतर नहीं था।

टिकट चेक करने वाले इंस्पेक्टर ने नियमों का हवाला देते हुए बताया कि अगर यात्री के साथ कोई जानवर या पक्षी भी बस पर सवार होता है तो उसका भी टिकट लेना अनिवार्य है।

Read this also…

वाहन चेकिंग के दौरान के एक भीषण सड़क हादसे में 4 पुलिसकर्मियों की हुई मौत तथा DSP हुए घायल

हालांकि विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि नियमों के मुताबिक, ‘अगर कोई यात्री 30 से ज्यादा कबूतर के साथ बस की यात्रा करता है तो उसे टिकट का एक-चौथाई दाम अलग से चुकाना होगा। लेकिन नियम में सिर्फ एक कबूतर के साथ यात्रा करने पर टिकट लेने का प्रावधान नहीं है।’